विधानसभा घेरने पहुंचे शिक्षको पर पुलिस ने बरसाई लाठियां
विधानसभा घेरने पहुंचे शिक्षको पर पुलिस ने बरसाई लाठियां
Share:

लखनऊ: हाल ही में जानकारी मिली है कि उत्तरप्रदेश के लखनऊ में 9 सूत्रीय मांगों को लेकर विधानसभा घेरने पहुंचे माध्यमिक शिक्षकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी, जिसमे कई लोग घायल हो गए है. विधानसभा के बहार हजारो कि तादाद में ये शिक्षक अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. जिससे यतायात प्रभावित हो रहा था.

ट्रैफिक जाम होने कि स्थिति में पुलिस ने उन्हें हटने के लिए कहा किन्तु उनके लगातार प्रदर्शन को देखते हुए तथा नही हटने की दशा में पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें वहां से खदेड़ना चालू किया. पुलिस द्वारा की गयी लाठीचार्ज में कई शिक्षक घायल भी हो गए है.

शिक्षक पुराने पेंशन की बहाली, शिक्षक पद की योग्यता रखने वाले शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को 25 फीसदी शिक्षक पदों पर पदोन्नति का प्रावधान, कर्मचारियों को भी उपार्जित अवकाश का नजदीकीकरण सेवानिवृत्त पर प्रदान किए जाने का प्रावधान, लिपिक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद की नियुक्ति पर लगी रोक को हटाया जाए, राजकीय कर्मचारियों के समान न्यूनतम पेंशन 35 रुपए प्रतिमाह दिए जाने का आदेश दिया जाय.राजकीय कर्मचारियों की तरह चिकित्सीय सुविधा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को भी दिए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -