अग्निपथ: उपद्रवियों ने फूंक डाली 9 ट्रेनें, लगभग 50 करोड़ होती है एक ट्रेन की कीमत
अग्निपथ: उपद्रवियों ने फूंक डाली 9 ट्रेनें, लगभग 50 करोड़ होती है एक ट्रेन की कीमत
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' का विरोध लगातार उग्र होता जा रहा है। आंदोलन की आग यूपी-बिहार के साथ देश के अन्य सूबों को भी चपेट में ले रही है। मगर सबसे अधिक उग्र प्रदर्शन बिहार-यूपी में देखने को मिल रहा है। बिहार-यूपी में उपद्रवी युवा उग्र प्रदर्शन करते हुए सरकारी संपत्तियों को नेस्तनाबूद कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का निशाना रेलवे बन रहा है। प्रदर्शन कर रहे युवा ट्रेन और रेलवे स्टेशन को टारगेट कर रहे हैं। आज सुबह से ही बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। बिहार के कई शहरों में युवाओं ने ट्रेनों को फूंक डाला। वहीं, यूपी में भी ट्रेन जला दी गई। अब तक प्रदर्शनकारियों ने 9 ट्रेनों को फूंक डाला है। 

बिहार में प्रदर्शनकारियों ने लखीसराय स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस को फूंक डाला, जिससे ट्रेन धू-धू कर जलने लगी। यूपी के बलिया में भी रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी ट्रेन को आग लगा दी। वहीं, बिहार के पश्चिम चंपारण के बेतिया रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने तोड़-फोड़ की और ट्रेन के इंजन में आग लगा दी। वहीं, बिहार के छपरा स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया।दानापुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन भी फूंक दी गई। इसके साथ ही साइकिल, बेंच, बाइक और रेलवे पटरियों पर स्टालों को फेंक दिया। समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने बिहार सम्पर्क क्रांति के एसी बोगी को आग लगा दी और जमकर तोड़ फोड़ की। कुलहड़िया में रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शकारियों ने आरा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया और आग लगा दी, जिससे पल भर में ही चार बोगियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं।

बताया जा रहा है कि एक ट्रेन लगभग 50 से 70 करोड़ रुपए की पड़ती है, ऐसे में रेलवे को उपद्रवियों के हाथों बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। ऐसे में ये सवाल उठता है कि देश जलाने वाले क्या सेना में रहकर देश की सेवा कर पाएंगे ?  क्योंकि एक सैनिक देश को बचाने के लिए अपनी जान तक न्योछावर कर देता है और ये उपद्रवी देश की सम्पत्तियों को जला रहे हैं और पुलिस पर भी हमले कर रहे हैं। 

दयनीय: घर में मिला 14 साल से अकेले रह रहे बूढ़े माँ-बाप का शव, अमेरिका में रहते हैं बच्चे.

अग्निपथ: देश जला रहे 'उपद्रवी युवाओं' को जरूर पढ़ने चाहिए सेना प्रमुखों के ये बयान

'अग्निपथ' पर बवाल के बीच Indian Army ने किया बड़ा ऐलान, 24 जून से भर्तियां शुरू ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -