पाकिस्तान में कोरोना ने 5,45,000 का आंकड़ा किया पार
पाकिस्तान में कोरोना ने 5,45,000 का आंकड़ा किया पार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोनोवायरस मामलों की रिपोर्ट पांच लाख से अधिक है। टीकों की सीमित आपूर्ति के बीच अत्यधिक संक्रामक बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने में देश को मुश्किल हो रही है।

जबकि अन्य देशों ने अपना टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय, पाकिस्तान में अब तक 5,45,000 से अधिक कोरोनोवायरस के मामलों और 11,600 से अधिक मौतों के बारे में बताया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में, पाकिस्तान के एक शीर्ष मंत्री ने कहा था कि देश अगले सप्ताह कोरोनोवायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। टीकाकरण की व्यवस्था लागू है। देश के सैकड़ों टीकाकरण केंद्रों में कोरोना वैक्सीन का प्रबंध किया जाएगा। भगवान ने कहा, फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण अगले सप्ताह शुरू होगा, “योजना के मंत्री असद उमर जो राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र की कमान संभाल रहे हैं। पाकिस्तान ने आपातकालीन उपयोग के लिए तीन टीकों को मंजूरी दी है।

चीन ने जनवरी के अंत से पहले देश को कोरोनोवायरस वैक्सीन की लगभग 5,00,000 खुराक मुफ्त में देने का वादा किया है। भारत ने पहले ही 16 जनवरी को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 3,006 सत्र स्थलों पर अपने बहुप्रतीक्षित इनोक्यूलेशन ड्राइव को लॉन्च किया है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया द्वारा कोविशिल्ड और भारत बायोटेक के स्वदेशी तौर पर कोवैक्सिन को दिए जाने के कुछ दिनों बाद ड्राइव शुरू हुई।

थाईलैंड में कोरोना के 829 नए मामले आए सामने

पिछले 24 घंटों में रूस में सामने आए कोरोना के 18,359 मामले

उत्तरी अर्जेंटीना में आए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -