'सरकार के लिए हमारी जान चींटियों बराबर..', चीन में कोरोना बेकाबू, जिनपिंग पर भड़के लोग
'सरकार के लिए हमारी जान चींटियों बराबर..', चीन में कोरोना बेकाबू, जिनपिंग पर भड़के लोग
Share:

बीजिंग: चीन में लॉकडाउन हटते ही कोरोना का कहर अपने चरम पर है। महामारी रोकने के लिए सरकार की तरफ से धड़ाधड़ फैसले लिए जा रहे हैं। इससे आक्रोशित चीनी नागरिक सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं। रैपिड टेस्ट किट की भारी किल्लत के बीच सरकार ने झेजियांग (Zhejiang), अनहुई (Anhui) और चोंगकिंग (Chongqing) जैसे कई प्रांत में नई नीति के तहत हल्के लक्षणों वाले या बगैर लक्षण वाले लोगों को वापस काम पर लौटने का निर्देश जारी किया है। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी प्रकट की है।

बता दें कि, कोविड जीरो पॉलिसी को लेकर जबरदस्त विरोध के बाद सरकार ने क्वारंटाइन और आइसोलेशन प्रोटोकॉल सहित कई कड़े प्रतिबंधों को हटा दिया था। प्रोटोकॉल हटाने के बाद से ही चीन में हालात नियंत्रण से बहार हो गए हैं। ट्विटर की तरह ही चीन के सोशल मीडिया वीबो (Weibo) पर लोगों ने नई नीति से संबंधित हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपना विरोध जाहिर किया है। इस फैसले से लोग हैरान और गुस्से में हैं। इस हैशटेग को तीन करोड़ से अधिक बार पढ़ा गया है।

वीबो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, 'विगत तीन वर्षों में सरकार ने कोरोना से लड़ने की कोई तैयारी नहीं की और अचानक से कोविड प्रतिबंध हटा दिए। उसके बाद आपके बीमार होने पर सरकार की ओर से काम पर जाने की इजाजत दी जा रही है। सरकार के लिए हमारा जीवन चींटियों की तरह बेकार है।' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि, 'कुछ महीने पहले ही कोरोना संक्रमित लोगों को काम पर जाने के चलते अरेस्ट किया गया था और आज इस हालात में सरकार काम पर जाने की इजाजत दे रही है।' इस टिप्पणी को करीब एक हजार लोगों ने लाइक किया है।

खतरा बना ग्लोबल! लैटिन अमेरिकी देशों में चीन से भी अधिक कहर

इस्लामी देशों को भी बर्दाश्त नहीं तालिबान की करतूतें, तुर्की और सऊदी अरब ने की निंदा

परीक्षा हाल में 'बुर्का' पहनने पर सऊदी अरब ने लगाया बैन, भारत में 'हिजाब' पर मचा था भारी बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -