इस्लामी देशों को भी बर्दाश्त नहीं तालिबान की करतूतें, तुर्की और सऊदी अरब ने की निंदा
इस्लामी देशों को भी बर्दाश्त नहीं तालिबान की करतूतें, तुर्की और सऊदी अरब ने की निंदा
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद से ही तालिबान महिलाओं पर कई तरह के अत्याचार कर रहा है। तालिबानी सरकार ने अब इस्लाम के नाम पर महिलाओं पर यूनिवर्सिटीज में पढ़ने जाने के लिए पाबन्दी लगा दी है। इस बीच, गुरुवार (22 दिसंबर) को काबुल में दो दर्जन महिलाओं ने तालिबान के इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, अब तुर्की और सऊदी अरब जैसे इस्लामी मुल्कों ने भी तालिबान सरकार के फैसले का विरोध किया है।

इसके साथ ही, कई अफगानिस्तान के क्रिकेटरों ने भी यूनिवर्सिटी में महिलाओं पर बैन लगाए जाने की निंदा की हैं। बता दें कि अफगानिस्तान में क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं। तालिबान प्रशासन ने इस हफ्ते की शुरुआत में देश भर में महिलाओं को फ़ौरन और अगली सूचना तक निजी और सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में जाने से रोकने का आदेश दिया था।

हालांकि, अभी तक तालिबान के प्रशासन ने सार्वजनिक तौर पर प्रतिबंध के संबंध में बात नहीं की है या इसके खिलाफ वैश्विक प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया नहीं दी है, मगर उच्च शिक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता जियाउल्लाह हाशमी ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए कहा है कि इस कदम की व्याख्या करने के लिए इस हफ्ते एक न्यूज कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी।

परीक्षा हाल में 'बुर्का' पहनने पर सऊदी अरब ने लगाया बैन, भारत में 'हिजाब' पर मचा था भारी बवाल

पीएम मोदी के मित्र फिर बनने जा रहे इजरायल के प्रधानमंत्री, अरब देशों में मची खलबली

रूस से युद्ध के बीच अमेरिका पहुंचे जेलेंस्की, बाइडेन बोले- यूक्रेन अकेला नहीं पड़ेगा, साथ है US

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -