आतंकी अफजल गुरु की बरसी मनाएंगे और 'शिवाजी' की तस्वीर फाड़ेंगे., JNU में भारत विरोध क्यों ?
आतंकी अफजल गुरु की बरसी मनाएंगे और 'शिवाजी' की तस्वीर फाड़ेंगे., JNU में भारत विरोध क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में देश के महान सम्राट, छत्रपति शिवाजी की जयंती पर रविवार (19 फरवरी) को वामपंथी छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया है। दरअसल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP) ने छत्रपति शिवजी की जयंती पर JNU में कार्यक्रम का आयोजन किया था। आरोप है कि स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (SFI) के स्टूडेंट्स ने आयोजन स्थल से छात्रपति शिवाजी की तस्वीर उठाकर फेंक दी और ABVP के छात्रों पर हमला भी किया। 

 

ABVP ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की है, जिसमें छात्रपति की तस्वीरें और फूल माला जमीन पर पड़े हुए नज़र आ रहे हैं। इस हमले में ABVP से जुड़े करीब आधा दर्जन छात्र जख्मी भी हुए हैं। ABVP ने इस हमले की निंदा करते हुए आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की माँग की है। ABVP ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि छात्र संघ के दफ्तर टेफलाज में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें वामपंथियों ने उपद्रव मचाते हुए छत्रपति शिवाजी की तस्वीर फेंक दी। ABVP ने हमलावरों को देशद्रोही करार दिया है। बता दें कि, इसी JNU में संसद भवन पर हमला करने वाले आतंकी अफजल गुरु की बरसी मनाई जाती है, वहीं अब वहां से छत्रपति शिवाजी की तस्वीर उठाकर फेंका जाना यह बताता है कि, यूनिवर्सिटी में किस कदर देश विरोधी तत्वों का कब्ज़ा हो चुका है, जिन्हे कुछ राजनेताओं का भी समर्थन प्राप्त है।  बता दें कि, इससे पहले इसी JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा में तोड़फोड़ भी की गई थी और उसके चबूतरों पर भगवा जलेगा,  जैसे आपत्तिजनक नारे लिखे गए थे

 

मीडिया रिपोर्ट्स में ABVP के हवाले से जानकारी दी गई है कि आयोजन का विरोध कर रहे छात्रों का कहना था कि ‘JNU में शिवाजी-शिवाजी नहीं चलेगा’। ABVP ने आरोपी छात्रों पर शिवाजी महाराज के साथ साथ फुले और महाराणा प्रताप के चित्रों का अपमान करने का भी इल्जाम लगाया है। JNU में ABVP के महामंत्री उमेश चंद्र का कहना है कि, यह हमला SFI ने ही किया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर और फूल-माला फेंक दी। ABVP के JNU के सोशल मीडिया कन्वेनर कुमार आशुतोष के अनुसार, वामपंथियों के हमले में संगठन के 5-6 छात्र जख्मी हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस से आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है। ABVP ने यह भी माँग की है कि JNU के छात्रसंघ भवन का नाम छत्रपति शिवाजी के नाम पर रखा जाए। 

 

इस घटना पर कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। NSUI के JNU महासचिव के मुताबिक, ABVP ने छात्रसंघ भवन में जो कार्यक्रम किया था, उसके लिए अनुमति की आवश्यकता होती है। NSUI के अनुसार, बगैर परमिशन के हुए कार्यक्रम के ही कारण इस मामले में विवाद हुआ, क्योंकि छात्रों के एक अन्य समूह ने इसका विरोध किया।

'लालच में बन गए थे ईसाई..', बागेश्वर धाम में 220 लोगों ने घर वापसी

चन्द्रमा पर इतिहास रचेगा भारत, चंद्रयान-3 का महत्वपूर्ण परिक्षण हुआ सफल

नागालैंड में चुनाव से एन पहले भड़की हिंसा, लोजपा और NPP के समर्थकों में हुआ खुनी संघर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -