क्या वाकई 'गरीब' हैं चरणजीत चन्नी ? राहुल गांधी ने बताया था 'गरीब का बेटा'
क्या वाकई 'गरीब' हैं चरणजीत चन्नी ? राहुल गांधी ने बताया था 'गरीब का बेटा'
Share:

अमृतसर: पंजाब के विधानसभा चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी ही कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को उनके नाम का ऐलान किया है. इस दौरान राहुल गांधी ने चन्नी को 'गरीब का बेटा' करार दिया था. राहुल ने कहा कि चन्नी जी गरीब घर के बेटे हैं, गरीबी को समझते हैं और गरीबी से निकले हैं. मगर क्या चन्नी वास्तव में गरीब हैं? विधानसभा चुनाव के लिए दाखिल किए गए हलफनामे में चन्नी ने अपने पास 9.45 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई है. हालांकि, 2017 की तुलना में 2022 में चन्नी की संपत्ति घट गई है. 2017 में चन्नी के पास 14.51 करोड़ रुपये की संपत्ति थी.

सीएम चन्नी के हलफनामे के अनुसार, उनके पास 2.62 करोड़ की चल संपत्ति है. वहीं, 6.82 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है. चन्नी के पास 1.50 लाख और उनकी पत्नी डॉ. कमलजीत कौर के पास 50 हजार रुपये नकद हैं. वहीं, चन्नी के बैंक अकाउंट में 78.49 लाख और उनकी पत्नी के बैंक एकाउंट्स में 12.76 लाख रुपये जमा हैं. इसके अलावा चन्नी के पास 32.57 लाख रुपये की एक टोयोटा फॉर्च्यूनर कार है, जो उन्होंने 2018 में खरीदी थी. उनकी पत्नी के नाम भी कारें है. जिसमे से एक कार की कीमत 15.78 लाख रुपये है, जबकि दूसरी का मूल्य 30.21 लाख रुपये है.

इसके साथ ही चन्नी के पास 10 लाख और उनकी पत्नी के पास 54 लाख रुपये के जेवरात हैं. चन्नी ने 26.67 लाख रुपये एक पेट्रोल पंप में भी निवेश किए हैं. चन्नी के पास कृषि और गैर-कृषि भूमि के अतिरिक्त कई बंगले भी हैं. चन्नी ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनपर 63.29 लाख और उनकी पत्नी पर 25.06 लाख रुपये का ऋण भी है. 

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

न घर- न जमीन, लेकिन रिवॉल्वर और राइफल रखते हैं.., जानिए कितनी है योगी आदित्यनाथ की संपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -