पीएम की इजराइल यात्रा से पूर्व बराक मिसाइल खरीदी को हरी झंडी
पीएम की इजराइल यात्रा से पूर्व बराक मिसाइल खरीदी को हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली : नौ सेना की ताकत बढाने के लिए रक्षा मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा से पहले बराक मिसाइल खरीदने को हरी झंडी दे दी है. भारत इजरायल से करीब 100 बराक मिसाइल खरीदेगा, जिनकी कीमत करीब 500 करोड़ रूपये है. बराक-1 मिसाइल को इजरायल की राफेल कंपनी से खरीदा जाएगा.जुलाई में प्रधानमंत्री की जुलाई में इजराइल की यात्रा प्रस्तावित है.

उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री का अतिरिक्त पदभार संभालने के बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कल पहली बार रक्षा खरीद परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता की. परिषद की बैठक में ही इजरायल से 100 बराक मिसाइल खरीदने का फैसला लिया गया, जिनकी कीमत 500 करोड़ रुपए होगी. बता दें कि बराक मध्यम रेंज की सतह से आकाश में मार करने वाली मिसाइल है, जो नौसेना के युद्धपोतों में लगाई जाती है. बराक-1 सतह से आकाश में मार करती है. ये मिसाइल नौसेना के युद्धपोतों में लगाई जाती है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा से पहले दोनों देशों के संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में इसे बड़ा कदम माना जा रहा है.इस साल जुलाई माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल की यात्रा पर जाना प्रस्तावित है.वो इजरायल की यात्रा पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे. ऐसे में उनकी यात्रा से पहले इस डील को अंतिम रूप देना महत्वपूर्ण है.

यह भी देखें

मिसाईल से लैस ड्रोन देख कांप उठेगा सरहद पार का दुश्मन

किसी भारतीय PM की पहली यात्रा, जुलाई में मोदी इजराइल जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -