लव जिहाद के मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान
लव जिहाद के मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश में आये दिन लव जिहाद के मामले सामने आते है। इसी कड़ी में प्रदेश में लव जिहाद के मामलों को रोकने के लिए गृहमंत्री ने बड़ी बात कही है। गृहमंत्री मिश्रा ने मैरिज ब्यूरो और शादी कराने वाली संस्थाओं को शादी से पहले लड़के-लड़की के डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन करवाने को कहा है। गृहमंत्री ने पुलिस को यह आदेश भी दिया है की शादी से पहले सारे डाक्यूमेंट्स की जाँच होनी चाहिए। पुलिस के पास मैरिज ब्यूरो में होने वाली शादियों की जानकारी करीब एक महीने पहले आ जाती है। 

दरअसल राजधानी भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद यह बयान गृहमंत्री की तरफ से आया है। राजधानी भोपाल में हुए लव जिहाद के मामले में आरोपी ने नाम बदलकर नाबालिग से दोस्ती की और तीन साल तक उसके साथ ज्यादती की। आरोपी ने बाद में धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस को मामले की शिकायत की। इस मामले में पुलिस ने आरोपी फैजल सैय्यद अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है।

भोपाल में आधार कार्ड में नाम बदलकर शादी करने का मामला आने के बाद गृहमंत्री ने कहा की लव जिहाद रोकने के लिए हम गंभीरता से विचार कर रहे हैं। भोपाल में दलित छात्रा से लव जिहाद का मामला सामने आया था। जिसमे आरोपी ने खुद को पंडित बताकर दोस्ती की थी। इस मामले में कार्रवाई हो गई है। लव जिहाद रोकने के लिए हम मैरिज रजिस्ट्रार ब्यूरो और विवाह की जो भी रजिस्ट्रेशन की संस्थाए हैं उनसे संपर्क बनाकर पहले ही जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे है।

बछड़ा-बछिया की अनोखी शादी, लगी हल्दी-बांटे गए एक हजार कार्ड

दुकान में लगी भीषण आग, पेट्रोल पंप पास में होने से सहमे लोग

'मुझसे शादी करो नहीं तो..', नाबालिग छात्रा को प्रताड़ित करने वाला शिक्षक विकास गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -