पुदीने के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
पुदीने के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

आज के समय में लोगों की लाइफ स्टाइल ऐसी हो गयी है जिसके कारण वो हमेशा तनाव में रहते हैं, अधिक तनाव में रहने के कारण उनकी स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पडता है. जिसके कारण कभी कभी उनकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल आ जाते हैं, इसके अलावा कभी कभी अनियमित खान-पान, पोषण की कमी, देर रात तक काम करना, नींद की कमी के कारण भी डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है. आँखों के नीचे डार्क सर्किल आने से स्किन की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहें हैं जिसके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले पुदीने की कुछ पत्तियों को लेकर मिक्सी में डालकर पीस  लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें अब इस पेस्ट को अपने डार्क सर्किल पर लगाएं और 10 मिनट के बाद धो दें, नियमित रूप से इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

2- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लेकर गैस पर रख दें, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें 2 टी बैग डाल कर अच्छे उबाल लें. जब ये उबल जाये तो इसे आंच से उतारकर छानकर फ्रीज में ठंडा होने के लिए रख दें. अब इस टी बैग को 20 मिनट के लिए अपनी आंखों पर रखें. हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

 

अंजीर के इस्तेमाल से निखारें अपनी त्वचा की रंगत

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं नारियल का तेल और कपूर

बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -