बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या
बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या
Share:

पुराने ज़माने से ही रूप रंग को निखारने के लिए बेसन का इस्तेमाल किया जाता रहा है, ये हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, बेसन का फेस पैक लगाने से स्किन के अंदर मौजूद टॉक्सिन भी बाहर निकल जाते हैं, आज हम आपको बेसन के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी रंगत को निखार सकती हैं, और ये फेस पैक हर प्रकार की स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं.

1- अगर आपका रंग सांवला है तो ऐसे में सबसे पहले एक बाउल में ½ चम्मच बेसन ले लें, अब इसमें 1 चम्मच ऑलिव ऑइल और ½ चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो दें, अगर आप हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाती हैं तो इससे आपका सांवला रंग गोरे रंग में बदल जायेगा.

2- पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में बेसन के साथ ग्रीन टी को डालकर पानी की मदद से गाढ़ा पेस्ट बना लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं  और हलके हाथो से चेहरे की मसाज करें. फिर इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही लगे रहने दें, और फिर गरम पानी से चेहरे को धो लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

चेहरे पर भाप लेने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -