पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं नारियल का तेल और कपूर
पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं नारियल का तेल और कपूर
Share:

आजकल सभी महिलाएं और यहाँ तक की पुरुष भी अपने चेहरे की रंगत निखारने के लिए तरह तरह के आर्टिफिशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से भी उनकी स्किन का खोया हुआ नेचुरल निखार वापस नहीं मिल पाता है. आज के समय में लगातार बढ़ते प्रदुषण और धूल मिटटी के सम्पर्क में रहने के कारण भी चेहरे की रौनक कम हो रही है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत में निखार आएगा.

1- अगर आप अपनी स्किन में नेचुरल ग्लो लाना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से 20-25 मिनट योगा या एक्सरसाइज जरूर करें. इसके अलावा भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें, इससे भी आपके चेहरे का ग्लो बढ़ेगा. भरपूर मात्रा में पानी के सेवन से बॉडी भी डिटॉक्स और त्वचा हाइड्रेट रहती है.

2- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए भरपूर मात्रा में नींद ले, और अपनी आँखों के नीचे आलू का रस लगाएं. अपने खाने में हरी सब्जियों और हेल्दी फूड को शामिल करें.

3- अक्सर सर्दियों के मौंसम में लड़कियों की स्किन बहुत ड्राई हो जाती है, ऐसे में दिन में 2 बार अपने चेहरे को धोएं. सप्ताह में 1 बार अपने चेहरे से डेड स्किन जरूर हटाएं. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और फ्रेश रहती है.

4- अपने चेहरे से पिपंल्स की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में कपूर मिलाकर पिम्पल्स पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पिम्पल्स गायब हो जायेगें.

5- जब भी धुप में घर से बाहर जाना हो तो अपनी बॉडी पर  सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी स्किन ड्राईनेस से बची रहेगी.

 

बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -