कभी खेत में करता था काम, आज है प्रो-कबड्डी का सबसे महंगा खिलाड़ी
कभी खेत में करता था काम, आज है प्रो-कबड्डी का सबसे महंगा खिलाड़ी
Share:

नई दिल्ली- 'आईपीएल' के बाद अगर भारत में किसी लीग ने जोर पकड़ा है तो वो है 'पीकेएल'. जी हां.... आप सही समझे, हम प्रो-कबड्डी लीग की ही बात कर रहे हैं. साल 2014 में शुरू हुई इस लीग ने हमारे देसी खेल कबड्डी को अंतराष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान दिलवाई है, उससे हर कोई खासा उत्साहित है.

तीन साल पहले जब प्रो-कबड्डी लीग की शुरुआत हुई तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये लीग भी आईपीएल की तरह इतनी मशहूर हो जाएगी. खैर, लीग को खास बनाने का श्रेय मूल रूप से तो इसके खिलाड़ियों को ही जाता है. कारण कि उन्हीं के बेहतरीन खेल की बदौलत तो पीकेएल आज हर किसी तक पहुंचा है. चूंकि पीकेएल की बात हो रही है तो उस खिलाड़ी की बात कैसे ना हो जो कभी खेत में काम करने वाला एक मामूली इंसान हुआ करता था, देखते ही देखते वो कबड्डी के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बन गया. तो फिर देर किस बात की है.

आइए जानते हैं नितिन के बारे में -

प्रो-कबड्डी लीग 2017 का रोमांच चल रहा है. इस बार नितिन तोमर, कबड्डी के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आए  हैं. यूपी योद्धा टीम ने उन्हें 93 लाख रुपये की बोली लगाकर खरीदा है. जिस तरह गांव और गलियों का खेल समझे जाने वाले कबड्डी के खेल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. वैसी ही कहानी नितिन तोमर की भी है. आप खुद जानिए कि आखिर किस तरह खेत में काम करने वाला एक मामूली किसान, कबड्डी का सबसे महंगा प्लेयर बन गया.

वॉर्न ने बताया कैसे फेंकी 'बॉल ऑफ़ द सेंचुरी'

'अफगानी फिरकी' चलेगी अब ऑस्ट्रेलिया बिग बैश में भी

क्या बाप बनने जा रहे है युवराज सिंह!

WWE की दुनिया के 5 सबसे ताकतवर चेहरे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -