'अफगानी फिरकी' चलेगी अब ऑस्ट्रेलिया बिग बैश में भी
'अफगानी फिरकी' चलेगी अब ऑस्ट्रेलिया बिग बैश में भी
Share:

नई दिल्ली- ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 बिग बैश लीग में अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान को इस साल खेलते हुए देखा जा सकता है. राशिद खान को बिग बैश की टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स ने ख़रीदा है, स्ट्राइकर्स के कोच जेसन गिलेस्पी ने राशिद की तारीफ करते हुए कहा कि वे अपनी विविधता भरी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को छकायेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग कि तर्ज पर ही बिग बैश लीग कि शुरुआत कि गई थी, आईपीएल के बाद दूसरा सबसे सफलतम लीग है बिग बैस. इसके बाद अन्य देशो ने भी लीग कराये है, जैसे पाकिस्तान का( PPL ),वेस्टइंडीज का (CPL )और अब होने जा रहा है दक्षिण अफ्रीका में ग्लोवल टी ट्वेंटी लीग.

इससे पहले राशिद खान को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने ख़रीदा था, वे अफगानिस्तान के पहले खिलाडी थे जो आईपीएल में खेले थे, सनराइजर्स ने मोटी रकम देते हुए 30 लाख रुपये में खरीदा था. जिसमे उन्होंने 14 मैच खेले और 17 महत्वपूर्ण विकेट लिए. राशिद खान ने 2015 में टी-20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशल में डेब्यू किया था. उस वक्त वे 17 साल के थे. उन्होंने जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 रन देकर 7 विकेट चटकाए. उनका यह प्रदर्शन वनडे इतिहास की चौथी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है. राशिद ने अब तक 29 इंटरनेशल वनडे खेले है जिसमे 63 विकेट चटकाए है.

सालों बाद WWE में वापसी करने वाले 5 सुपरस्टार

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक

माइकल क्‍लार्क ने माना स्मिथ से बेहतर बल्लेबाज है कोहली

काफी ग्लैमरस है इस क्रिकेटर की वाइफ, चलाती है खुद की स्पोर्ट कंपनी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -