यूपी में चुनावी ड्यूटी पर शिक्षकों की मौत, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना
यूपी में चुनावी ड्यूटी पर शिक्षकों की मौत, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना
Share:

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को शिक्षकों की मौत के आंकड़े को लेकर निशाने पर लिया है. उन्होंने सरकार के आंकड़ों को झूठ करार देते हुए संवेदनहीन बताया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुये कहा कि, शिक्षकों को जीते जी उचित सुरक्षा उपकरण और उपचार नहीं मिला. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, उनकी मौत के बाद भी सरकार अब उनका सम्मान छीन रही है.

 

प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, 'पंचायत चुनाव में ड्यूटी करते हुए मारे गए 1621 शिक्षकों की उप्र शिक्षक संघ द्वारा जारी लिस्ट को संवेदनहीन यूपी सरकार झूठ कहकर मृत शिक्षकों की संख्या मात्र 3 बता रही है. शिक्षकों को जीते जी उचित सुरक्षा उपकरण और इलाज नहीं मिला और अब मृत्यु के बाद सरकार उनका सम्मान भी छीन रही है.' इस पर राज्य सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने पलटवार करते हुए कहा है कि, चुनाव ड्यूटी के दौरान केवल तीन शिक्षकों का देहांत हुआ है. हम उनके परिवार वालों को मुआवजा देने की कार्यवाही कर रहे हैं. इसके अलावा द्विवेदी ने कहा कि, हो सकता है कि अन्य शिक्षकों की कोरोना से मौत हुई हो. बेसिक शिक्षा मंत्री ने प्रियंका और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि, वे शवों पर राजनीति न करें.

 

बता दें कि, यूपी में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव के दौरान कई टीचर्स की मौत की खबर थी. वहीं, राज्य के शिक्षक संघ के अनुसार, 1621 शिक्षकों ने मतदान ड्यूटी के दौरान दम तोड़ दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने इस पर विस्तार से सूची भी जारी की है. किन्तु वहीं, सरकार ने एक प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए कहा है कि चुनाव ड्यूटी के दौरान केवल तीन शिक्षकों की मौत हुई थी. फिलहाल अब ये मुद्दा सियासी रंग लेता नज़र आ रहा है.

नारदा घोटाला: मुश्किलों में घिरीं ममता बनर्जी, बंगाल CM के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची CBI

सिंगापुर द्वारा सफाई दिए जाने के बाद भी नहीं मान रहे मनीष सिसोदिया, नए वैरिएंट पर फिर कही ये बात

सिंगापुर वैरिएंट पर अब विदेश मंत्री ने भी केजरीवाल को लताड़ा, कहा- ये गैर जिम्मेदार रवैया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -