सिंगापुर वैरिएंट पर अब विदेश मंत्री ने भी केजरीवाल को लताड़ा, कहा- ये गैर जिम्मेदार रवैया
सिंगापुर वैरिएंट पर अब विदेश मंत्री ने भी केजरीवाल को लताड़ा, कहा- ये गैर जिम्मेदार रवैया
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ‘सिंगापुर वैरिएंट’ के नाम पर भय फैलाने को लेकर पलटवार देते हुए कहा है कि दिल्ली के सीएम भारत के लिए नहीं बोलते। मंगलवार (18 मई 2021) को केजरीवाल ने दावा किया था कि सिंगापुर में पाया जाने वाला कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों के लिए बेहद घातक है। इसलिए भारत सरकार को इसे भारत आने से रोकने के लिए सिंगापुर की सारी उड़ानें रद्द कर देनी चाहिए।

 

इसके बाद विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सिंगापुर सरकार ने हाई कमीशन को केजरीवाल सरकार के बयान पर कड़ी आपत्ति जताने के लिए फ़ोन किया था। केजरीवाल के गलत बयान की वजह से विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी इस संबंध में ट्विटर पर सफाई देनी पड़ी। भारतीय विदेश मंत्री ने एक ट्वीट में सिंगापुर और भारत के मजबूत संबंधों को और कोविड दौर में ऑक्सीजन आपूर्ति करने पर सराहा।

 

वहीं अगले ट्वीट में लिखा कि, “हालाँकि, ये गैर जिम्मेदार रवैया है, वो भी उनका, जिन्हें पता होना चाहिए कि इससे लंबे समय से चली आ रही साझेदारी खराब हो सकती हैं। इसलिए मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि दिल्ली के सीएम भारत के लिए नहीं बोलते।” बता दें कि इससे पहले सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल के दावों का खंडन किया था। वहीं सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने केजरीवाल को तथ्यों के आधार पर बोलने की सलाह दते हुए कहा था कि सिंगापुर स्ट्रेन जैसा कुछ नहीं है।

जर्मनी ने हिज़्बुल्लाह से जुड़े समूहों पर की छापेमारी, फंड इकट्ठा करने के आरोप में 3 संस्थाओं पर लगाया प्रतिबंध

'पेंडेमिक फाइटर' शैलेजा बाहर, 'दामाद' को एंट्री..., CM विजयन के कैबिनेट में दिखा 'परिवारवाद'

'फर्जी' साबित हुआ सीएम केजरीवाल का दावा, सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया करारा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -