गन्ना किसान की मौत पर भड़की प्रियंका वाड्रा, योगी सरकार पर जमकर बोला हमला

गन्ना किसान की मौत पर भड़की प्रियंका वाड्रा, योगी सरकार पर जमकर बोला हमला

नई दिल्ली: गन्ना किसानों के भुगतान के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने राज्य की योगी सरकार पर गन्ना किसानों को बकाये का भुगतान नहीं करने का इल्जाम लगाया है. प्रियंका वाड्रा गाँधी ने कहा है कि 14 दिनों में भुगतान का दावा करने वाली भाजपा अब खामोश बैठी है.
 
शुक्रवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुजफ्फरनगर जिले में एक किसान की कथित आत्महत्या से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया और राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि, ''अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली. बीजेपी का दावा था कि 14 दिनों में पूरा भुगतान दिया जाएगा, लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं.''

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने आगे लिखा है कि,.''मैंने 2 दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी। लेकिन भाजपा सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती.'' आपको बता दें कि गुरुवार को मुजफ्फरनगर थाना भौंरा कला क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्बा सिसौली में एक गन्ना किसान ने पेड़ पर लटककर अपनी जान दे दी. किसान का नाम ओमपाल (50) था. स्थानीय लोगों ने बताया है कि खेत में गन्ने की फसल खड़ी हुई थी और चीनी मिल से पर्ची नहीं आ रही थी. उसका परिवार आर्थिक परेशानी से जूझ रहा था, इसी तनाव में आकर किसान ने ख़ुदकुशी कर ली.

Video: अमेरिका में पुलिस की बर्बरता जारी, अब एक बुजुर्ग को मारा धक्का, फटा सिर

पाकिस्तान में खौफनाक गति से बढ़ रहे कोरोना के मामले, मौतों का आंकड़ा कर देगा हैरान

एनबीए 2K20 ब्लैक-लाइव्स मैटर टी-शर्ट्स से जोड़ता है