यूपी में अब संविदा पर मिलेगी सरकारी नौकरी ? प्रियंका बोलीं- ये युवाओं का दर्द बढ़ाने वाली योजना
यूपी में अब संविदा पर मिलेगी सरकारी नौकरी ? प्रियंका बोलीं- ये युवाओं का दर्द बढ़ाने वाली योजना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक कथित फैसले पर हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए सवाल किया कि इस सिस्टम को लाने का मकसद क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि, 'संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा, 5 साल की संविदा= युवा अपमान कानून, माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है. इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है.' इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि भाजपा सिर्फ अपने सियासी विस्तार और सत्ता पर एकाधिकार को ही विकास मानती है. यही वजह है कि प्रदेश में विकास कार्य अवरुद्ध हैं और समाजवादी सरकार ने जनहित की जो योजनाएं लागू की थीं उन्हें बढ़ाने की जगह उल्टा खत्म करने की साजिशें की जा रही हैं.

सपा मुखिया ने कहा था कि भाजपा सरकार अब युवाओं के विरोध में आ गई है. समूह ख और ग की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन किया जा रहा है, जिससे सरकारी नौकरियों में भी ठेका प्रथा लागू हो जाएगी. परीक्षा से आए समूह ख और ग के कर्मियों को पहले 5 वर्षों तक संविदा पर रखा जाएगा. पांच वर्ष की जटिल संविदा प्रक्रिया में छंटनी से वे जब बच पाएंगे तभी पक्की नौकरी मिल सकेगी.

बंटवारे के दौरान पाकिस्तान गए लोगों की संपत्ति बेचेगी मोदी सरकार ? 1 लाख करोड़ है कीमत

कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन, मार्ग हुआ अवरुद्ध

अर्शी खान नहीं जानती POK का मतलब, संबित पात्रा ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -