कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन, मार्ग हुआ अवरुद्ध
कृषि अध्यादेशों के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन, मार्ग हुआ अवरुद्ध
Share:

चंडीगढ़: सेंट्रल गवर्मेंट द्वारा एक अध्यादेश जारी कर निर्धारित किए नए एग्रीकल्चर बिल के विरोध में अलग-अलग कृषक संगठनों ने सोमवार को अमृतसर-दिल्ली नेशनल राजमार्ग के अंतर्गत आते ब्यास पुल पर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। अमृतसर-जालंधर को जोड़ने वाले इस पुल पर बैठे कृषको ने केंद्र के विरुद्ध खूब नारेबाजी की। वहीं मार्ग जाम होने की वजह से पुल के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइन लग गईं। 

वही ट्रैफिक जाम होने की तहरीर प्राप्त होते ही थाना ढिलवां के सब इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह अत्यधिक पुलिस के बल के साथ ब्यास पुल पर पहुंचे। उन्होंने वाहन चालकों को दूसरे मार्ग से निकलवाया। गांवों की ओर के इस रूट की वजह से वाहन चालकों को बहुत दिक्कत झेलनी पड़ी। देर शाम समाचार लिखे जाने तक किसान संगठनों का ब्यास पुल पर धरना जारी रहा। पुलिस अफसर उनसे मार्ग खोलने का निवेदन करते रहे किन्तु कृषको ने उनकी नहीं सुनी।

वही सोमवार को अखिल भारतीय किसान संघर्ष तालमेल समिति के आह्वान पर विभिन्न कृषक जत्थेबंदियों ने अनाज मंडी में रोष रैली की। सेंट्रल गवर्मेंट द्वारा पास खेती अध्यादेशों का जोरदार विरोध करते हुए इन्हें वापस लेने सहित बिजली संशोधन बिल 2020 को स्थगित करने की डिमांड की गई। अखिल भारतीय किसान संघर्ष तालमेल समिति के पंजाब चैप्टर के प्रधान डॉ। दर्शन पाल ने कहा कि सेंट्रल गवर्मेंट द्वारा पास खेती अध्यादेशों ने जहां सारे देश के कृषकों में बड़े लेवल पर बेचैनी, क्रोध तथा असुरक्षा उत्पन्न की है, वहीं खास तौर पर पंजाब एवं हरियाणा के कृषकों में भयंकर क्रोध है। वही मामले को धीरे-धीरे शांत किया जा रहा है।

विधानमंडल ने राजस्व विधेयक को दी मंजूरी

जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा राहत पैकेज

अब उद्योगों में होंगे परिवर्तन, आवश्यकता अनुसार रखे जाएंगे कामगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -