धूल खा रहे हैं उज्ज्वला के तहत मिले 90% सिलेंडर: प्रियंका गांधी
धूल खा रहे हैं उज्ज्वला के तहत मिले 90% सिलेंडर: प्रियंका गांधी
Share:

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के आरम्भ किए जाने के पश्चात् बुधवार को दावा किया कि उज्ज्वला के तहत प्राप्त हुए 90 प्रतिशत सिलेंडर धूल खा रहे हैं तथा महिलाएं चूल्हे पर खाना बनाने को विवश हैं। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'उज्ज्वला में प्राप्त हुए 90 प्रतिशत सिलेंडर धूल खा रहे हैं तथा महिलाएं चूल्हे पर खाना बनाने को विवश हैं, क्योंकि बीजेपी सरकार ने सिलेंडर की कीमत 7 वर्षों में दुगने एवं सब्सिडी न के बराबर कर दी है।

वही प्रियंका ने यह भी कहा, यदि उज्ज्वला को लेकर सरकार जरा भी ईमानदार है तो निर्धनों को सब्सिडी दे और महंगाई कम करे। पीएम मोदी ने मंगलवार को यूपी के महोबा जिले से 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के दूसरे चरण का आरम्भ किया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ महोबा जिले में इस प्रोग्राम में सम्मिलित हुए। उन्होंने उज्ज्वला योजना-दो के 10 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। इस ऑनलाइन प्रोग्राम में मोदी ने उज्ज्वला योजना के पहले चरण के पांच लाभार्थियों से चर्चा भी की थी।

वही इस के चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि बीते साढ़े सात दशक की प्रगति को देखकर ऐसा लगता है कि कुछ स्थिति ऐसी भी थी जिन्हें दशकों पहले बदला जा सकता था। उन्होंने कहा, "हम स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में पिछले साढ़े सात दशकों की प्रगति को हम देखते हैं, तो पाते हैं कि कुछ हालात ऐसे थे जिनको कई दशकों पहले बदला जा सकता था।

क्यों मनाया जाता है अतंर्राष्ट्रीय युवा दिवस? जानिए इसका इतिहास

Twitter का एक्शन, राहुल गांधी के बाद माकन-सुरजेवाला सहित कई कांग्रेस नेताओं के अकाउंट हुए लॉक

नाइजीरिया में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद चौथी बार हड़ताल पर गए 19,000 डॉक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -