16 साल की लड़की का भाषण सुनकर खुश हुईं प्रियंका चोपड़ा, कहा- 'शुक्रिया, इस तमाचे के लिए...'
16 साल की लड़की का भाषण सुनकर खुश हुईं प्रियंका चोपड़ा, कहा- 'शुक्रिया, इस तमाचे के लिए...'
Share:

इस समय पूरी दुनिया पर बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण के चलते लगातार बढ़ते वैश्विक तापमान जैसी समस्‍या का खतरा है. वहीं पर्यावरण संरक्षण  की दिशा में मौजूदा दौर में हो रहे आंदोलन की अग्रदूत बन कर उभरी 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में अपने भाषण से लोगों को झकझोर दिया. जी हाँ, दरअसल इस लड़की का भाषण कुछ ऐसा है कि बॉलीवुड के भी कई सितारे इसकी तारीफ करते और इस भाषण को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए नजर आ रहे हैं.

वहीं संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने से पहले 16 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अपने भाषण से लोगों को भावुक कर दिया जो सभी के दिल को छू गया. जी दरअसल स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अपने भाषण में कहा, "आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीना. आपकी हिम्‍मत कैसे हुई. हालांकि, मैं अभी भी भाग्यशाली हूं. लेकिन लोग झेल रहे हैं, मर रहे हैं, पूरा ईको सिस्टम बर्बाद हो रहा है." आप सभी को बता दें कि ग्रेटा का यह भाषण ट्विटर पर #HowDareYou के हैशटैग के साथ ट्रेंड कर रहा है और इस भाषण को शेयर करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, ''शुक्रिया ग्रेटा कि तुमने हम सब के चेहरे पर यह बेहज जरूरी तमाचा मारा और अपनी पूरी पीढ़ी को साथ लाते हुए हमें यह बताया कि हमें सबसे जरूरी चीज के लिए बेहतर करने की जरूरत है. आखिरकार, हमारे पास सिर्फ यही एक ग्रह है.'' इसी के साथ आलिया भट्ट ने भी ग्रेटा की इस स्‍पीच को रीट्वीट किया है और स्‍वरा भास्‍कर ने भी इस बहादुर लड़की का वीडियो शेयर किया है.

आप सभी को बता दें कि अपने संबोधन के दौरान ग्रेटा भावुक हो गई और कहा, "आपने हमें असफल कर दिया. युवा समझते हैं कि आपने हमें छला है. हम युवाओं की आंखें आप लोगों पर हैं और अगर आपने हमें फिर असफल किया तो हम आपको कभी माफ नहीं करेंगे. हम सामूहिक विलुप्ति की कगार पर हैं और आप पैसों और आर्थिक विकास की काल्पनिक कथाओं के बारे में बातें कर रहे हैं. आपने साहस कैसे किया?" इसी के साथ ग्रेटा ने कहा कि ''दुनिया जाग चुकी है और आपको यहां इसी वक्त लाइन खींचनी होगी.'' वहीं ग्रेटा ने दुनियाभर के बच्चों और आज की युवा पीढ़ी की आवाज को सामने रखते हुए कहा कि ''युवाओं को समझ में आ रहा है कि जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर आपने हमें छला है और अगर आपने कुछ नहीं किया तो युवा पीढ़ी आपको माफ नहीं करेगी.''

तापसी पन्नू और भूमि पर भड़कीं नीना गुप्ता, कहा- 'हमारी उम्र के रोल...'

लगातार सामने आए हाउसफुल 4 के 2 पोस्टर, अक्की ने निभाया डबल रोल

'दादा साहेब फाल्के पुरस्कार' मिलने पर गदगद हुए अमिताभ, कहा- 'मेरे पास शब्द नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -