मनोरंजन जगत की पहली स्टार थी प्रिया तेंदुलकर
मनोरंजन जगत की पहली स्टार थी प्रिया तेंदुलकर
Share:

आज  19 अक्टूबर को इंडिया की पहली टीवी स्टार प्रिया तेंडुलकर का जन्मदिवस है। उन्हे उनके शानदार किरदारों के लिए आज भी लोग याद करते है। वह बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री दोनों ही जगह लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक रही। बता दे कि प्रिया का विवाह अभि​नेता और लेखक रहें करण रजदान के साथ हुआ। लेकिन यह विवाह सिर्फ 7 वर्ष ही चला था और फिर टूट गया था। ​प्रिया को दोनों इंडस्ट्री में असली पहचान टीवी सीरियल 'रजनी' से मिली थी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रिया को बचपन से ही अभिनय का शौक था क्योंकि वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती थीं जिनका पूरा परिवार रंगमंच से जुड़ा था। प्रिया स्कूल टाइम से ही स्कूल में नाट्य में भाग लेती थीं। उन्होंने सत्यदेव दुबे के नाटक 'हयवदन' में एक गुड़िया की भूमिका निभाई थी। इसके बाद में अंजी, कमला, कन्यादान,ती फूलराणी जैसे मराठी नाटक किए। प्रिया ने अपने पति करण रजदान के साथ 'रजनी' और 'किस्से मियां ​बीवी के' शोज में वास्तविक पति — पत्नी की भूमिका निभाई थी।

प्रिया बहुत अच्छी लेखिका भी थी उन्होने कई रचनाएं भी लिखी थी जिसमें मुख्य रूप से त्याचा प्रश्न, जन्मलेला हैं। बहुत कम उम्र में उनके निधन हो गया था जिससे पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई थी। उनकी असल में मृत्यु ह्दयघात से हुई थी लेकिन उन्हें कैंसर भी हुआ था। उनकी मृत्यु पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भी शौक जाहिर किया था।

एक बार फिर खुला दबा हुआ केस...क्या 'Drishyam 2' में सुलझ पाएगी दुर्घटना की मिस्ट्री

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हुई दीपिका

वैशाली से पहले इन सेलेब्स ने की थी आत्महत्या लेकिन आज तक नहीं सुलझा रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -