उड्डयन मंत्रालय को पृथ्वीराज चव्हाण का खत, कहा- फ्लाइट टिकट का पैसा तुरंत वापस किया जाए
उड्डयन मंत्रालय को पृथ्वीराज चव्हाण का खत, कहा- फ्लाइट टिकट का पैसा तुरंत वापस किया जाए
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र विधानसभा के वर्तमान MLA पृथ्वीराज चव्हाण ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर कैंसल टिकट पर तत्काल रिफंड की मांग की है. चव्हाण ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण जिन यात्रियों के टिकट कैंसल हुए, उनका पैसा जल्द से जल्द वापस किया जाए.

पृथ्वीराज चव्हाण ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को लिखे गए इस खत में कहा है कि इस हेतु सभी एयरलाइंस को निर्देश दिए जाएं. चव्हाण ने ये भी कहा है कि टिकट पर रिफंड एक निश्चित समय के भीतर ही दिया जाए. उन्होंने कहा कि यदि पैसा वापस नहीं किया जाता है तो यह उपभोक्ता अधिकारों का उल्लंघन होगा. पथ्वीराज चव्हाण के 14 जून के इस पत्र में लिखा गया है कि, 'भारतीय उपभोक्ता(यात्री), जिन्हें लॉकडाउन के ऐलान के बाद अपनी फ्लाइट टिकट कैंसल करनी पड़ी, वे नकद रिफंड पाने के हकदार हैं. उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम उपभोक्ताओं को नकद वापसी का अधिकार प्रदान करता है.

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया सहित कई एयरलाइंस इसका पालन नहीं कर रही हैं और मुसाफिरों को भविष्य की यात्रा के लिए वाउचर स्वीकार करने के लिए विवश कर रही हैं. कुछ मामलों में, एयरलाइन रिफंड नीतियों पर यात्रियों को गलत जानकारी दे रही हैं.' ये शिकायत करते हुए पृथ्वीराज चव्हाण ने केंद्रीय मंत्रालय से रिफंड पॉलिसी पर स्पष्टीकरण देने के लिए भी कहा है.

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -