यौन उत्पीड़न करने वाले प्रधानाध्यापक को जल्द मिलेगा बर्खास्त पात्र
यौन उत्पीड़न करने वाले प्रधानाध्यापक को जल्द मिलेगा बर्खास्त पात्र
Share:

आजकल लगातार आ रहे अपराध के मामले सभी को हैरान कर रहे हैं. ऐसे में एक मामला हाल ही में जो सामने आया है वह गंगटोक का है. इस मामले में सिक्किम विश्वविद्यालय के प्राध्यापक शिला​जीत गुहा को यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया गया है और यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाए जाने के बाद अब गुहा को नौकरी से निकाला जायेगा. वहीं इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ सिक्किम विश्वविद्यालय के मास कम्यूनिकेशन विभाग के प्रमुख प्राध्यापक शिलाजीत गुहा पर विश्वविद्यालय के ही एक छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और पीड़ित ने विश्वविद्यालय के आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) के समक्ष प्राध्यापक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

वहीं इस मामले में पीड़ित छात्रा ने इसी वर्ष गत 22 मई को समिति में यह शिकायत दर्ज कराई थी और उसके बाद समिति ने गुहा के विरूद्ध जांच शुरू की और गत 4 जून के दिन अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को सौंप दी. वहीं समिति ने अपनी जांच में प्राध्यापक गुहा को दोषी पाया और उनके विरूद्ध कार्रवाई करने की सिफारिश की और विश्वविद्यालय की ओर से आईसीसी की रिपोर्ट को विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद को भेजा गया था.

इस मामले में कार्यकारी परिषद की बैठक में भी गुहा के विरूद्ध कार्रवाई करने की आईसीसी के सिफारिश को सही ठहराया गया और सिक्किम विश्वविद्यालय के कुलपति अविनाश खरे ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं इस मामले में उन्होंने कहा कि दोषी प्राध्यापक को अगले एक-दो दिनों में बर्खास्तगी पत्र सौंपा देंगे.

भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता और उनके पुत्र को मारी गोली

शराबी मौसा ने भांजी को बनाया हवस का शिकार

शर्मनाक: दो पत्नियों की हत्या कर तीसरी बीवी के साथ फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -