इटली के कारोबारी से शादी करेंगी ब्रिटेन की प्रिंसेस, सेंट जेम्स पैलेस में होगी रॉयल वेडिंग
इटली के कारोबारी से शादी करेंगी ब्रिटेन की प्रिंसेस, सेंट जेम्स पैलेस में होगी रॉयल वेडिंग
Share:

लंदन: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की पोती राजकुमारी बीट्राइस इटली के व्यवसायी एडवर्ड मापेली मोजी (Edoardo Mapelli Mozzi) से विवाह करने जा रही हैं.  बकिंघम पैलेस ने इस बात का ऐलान किया है. बकिंघम पैलेस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रिंसेस बीट्राइस की शादी 29 मई को होगी. विवाह का समरोह सेंट जेम्स पैलेस के चैपल रॉयल में आयोजित होगा. बीट्राइस और मापेली ने मिलकर इस स्थान को चुना है.

हालांकि, बाद में बकिंघम पैलेस में एक रिसेप्शन होगा जिसकी मेजबानी स्वयं क्वीन करेंगी. ड्यूक ऑफ यॉर्क और डचेस ऑफ यॉर्क की 31 साल की बेटी प्रिंसेस बीट्राइस ने बीते सितंबर में इटली में अपने प्रॉपर्टी टाइकून बॉयफ्रेंड से सगाई की थी. बकिंघम पैलेस ने कहा है कि बीट्राइस की बहन के विवाह को 2018 में आईटीवी पर दिखाया गया था, किन्तु इस समारोह का प्रसारण करने का कोई उद्देश्य नहीं है.

इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि इस विवाह समारोह पर जनता के किसी किस्म के पैसे को खर्च नहीं किया जाएगा. बीते दो वर्षों में यह चौथी शाही शादी होगी. बीती तीन शादियों की बात करें तो प्रिंसेस यूजिनी, ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स और लेडी गैब्रिएला विंडसर का विवाह हुआ . इन सभी के विवाह का समरोह विंडसर कैसल में सेंट जॉर्ज चैपल में आयोजित किया गया था. बीट्राइस के विवाह समारोह में 150 गेस्ट आ सकते हैं, जबकि उनकी बहन की शादी में लगभग 800 लोग शामिल हुए थे.

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

Bank Strike: अगले महीने तीन दिन तक बैंक की रहेगी हड़ताल

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -