कहानियों की तरह होगी प्रिंस हैरी और मेगन की रॉयल वेडिंग, 5 लाख पाउंड होंगे खर्च

जल्द ही एक बार फिर सभी लोगों को शाही शादी देखने का सौभाग्य मिलने वाला हैं. जी हाँ... प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल 19 मई को शादी करने वाले हैं. पिछले कुछ दिनों से इस शाही शादी की चर्चाए जोरों-शोरों से चल रही हैं. पूरी दुनिया की नजरें ब्रिटेन की इस शाही शादी पर ही टिकी हुई हैं. ऐसा कहा जा रहा हैं कि पहले के समय में जिस तरह से रॉयल वेडिंग की जाती थी ठीक वैसे ही प्रिंस हैरी और मेगन की शादी भी होगी. इन दोनों ही कपल की शादी बहुत ज्यादा ही खास होने वाली हैं.

सूत्रों की माने तो प्रिंस की शादी लंदन में नहीं बल्कि वहां से दूर विंडसर कैसेल के सेंट जॉर्ज चैपल चर्च में होगी. विंडसर कैसेल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निवास हैं. ये कैसेल सबसे ज्यादा पुराना और सबसे बड़ा कैसेल हैं. शादी के बाद सेंट जॉर्ज चैपल चर्च में ही महारानी एलिजाबेथ द्वारा शाही दावत का भी इंतजाम किया गया हैं. सूत्रों की माने तो इस दावत में करीबन 600 लोग शामिल होने वाले हैं.

इसके बाद ही फ्रोगमोर हाउस में प्रिंस हैरी और मेगन अपने दोस्तों के साथ शादी का जश्न मनाएंगे. इस जश्न में दोनों के करीबन 200 दोस्त शामिल हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा हैं कि शादी के बाद शहजादे अपनी पत्नी को लेकर शाही गाड़ी में सवार होकर ही शहर जाएंगे. सूत्रों की माने तो इस शाही शादी में करीबन 5 लाख ब्रिटिश पाउंड खर्च होने वाले हैं. अब तो बस सभी को शाही शादी को देखने का बेसब्री से इंतजार रहेगा.

'कान्‍स फ़िल्म फेस्‍ट‍िवल' में कंगना ने साड़ी में बिखेरा अपने हुस्न का जलवा

सुपरहीरो आयरन मैन का 3 लाख डॉलर का सूट हुआ चोरी

प्रिंस हैरी अब तक नहीं मिले अपनी होने वाली पत्नी के पिता से

 

Most Popular

- Sponsored Advert -