योग दिवस पर रामदेव बाबा का कीर्तिमान
योग दिवस पर रामदेव बाबा का कीर्तिमान
Share:

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज रामदेव बाबा ने एक साथ दो लाख से ज्यादा लोगों के साथ योग करके एक नया विश्व कीर्तिमान बना दिया है ये कार्यक्रम कोटा में आयोजित किया गया. इसे गिनीज बुक और वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. सदियों पुरानी योगा पद्धती की आज पूरी दुनिया दिवानी नजर आ रही  है. भारत वर्ष के ऋर्षी मुनि के आशीर्वाद स्वरूप प्रदत्त योगा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है. आज अंतराष्ट्रिय योगा दिवश की चोथी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश के विभिन्न राज्यों में अलसुबह बडी संख्या में लोग योगा के विभिन्न आसनों को कर अपने दिन की शुरआत कर रहे हैं.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में 55 हजार लोगों के साथ योगासन किया. आयुष मंत्रालय ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवश के मौके पर देश में तकरीबन 5 हजार कार्यक्रम आयोजित किए गए है. कार्यक्रम का आयोजन देहरादून के फारेस्ट रिसर्च इंसटिटयूट में किया गया है. 

पीएम नरेद्र मोदी ने योग दिवस की शुभकामनाएं   देते हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की उत्तराखंड पिछले कई दशकों से योगा का मुख्य केंद्र रहा है यहां के पर्वत, वायु भी योग के लिए प्रेरित करते हैं. उन्होने कहा हिमालय से रेगिस्तान तक योग के द्वारा लोग अपना जीवन सर्मद्ध कर रहे हैं, देहरादून से डबलिन व जकार्ता से जोहांसबर्ग तक योगा ही योगा फेला हुआ है योगा से परिवार, समाज, राष्ट्र में  शांति का माहौल बनता है. मोदी ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि योगा के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र ने सबसे कम समय में हरी झंडी दिखाई थी. योगा आज दुनिया की सबसे पावरफुल यूनिफाइंग फोर्सेज में से एक बन गया है.

प्रदेशभर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग

अब स्मार्टफोन पर ही सीखें योग, इन ऐप्स को करना होगा डाउनलोड

International Yoga Day 2018 : योग में रामदेव बाबा को मात दे रही ये बुजुर्ग महिला

बिकिनी में योग करती हुई नजर आई मोनालिसा, इस अंदाज़ में दी फैंस को बधाई

योग पर अजीब संयोग, मोदी के लिए अब कुछ ऐसा बोल गए शत्रुघ्न

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -