International Yoga Day 2018 : योग में रामदेव बाबा को मात दे रही ये बुजुर्ग महिला
International Yoga Day 2018 : योग में रामदेव बाबा को मात दे रही ये बुजुर्ग महिला
Share:

योग से सभी स्वास्थ्य रहते हैं ये तो आप जानते ही हैं. योग के ज़रिये लोग खुद को निरोगी और फिट रखते हैं. एक आम आदमी से लेकर तो बड़े बड़े सेलिब्रिटी योग करना सही मानते हैं. योग से सभी स्वास्थ्य रहें इसी को देखते हुए पीएम मोदी ने हर साल 21 जून को दुनियाभर में योग दिवस बनाने का ऐलान कर दिया था. इस बात को कई देशों का समर्थन मिला और इसे मनाया भी जाता है. आपने कई योग टीचर देखी होंगी जो योग सिखाती भी हैं और खुद को फिट भी बनाए हुए हैं. आज हम जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

हम जिसकी बात कर रहे हैं वो हैं कोयंबटूर में रहने वाली वी. नानामल जो एक योग टीचर हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उनकी उम्र 98 साल है और इस उम्र में उन्होंने खुद की इतना फिट और तंदरुस्त बनाया हुआ है कि उन्हें आप देखकर मानेंगे ही नहीं उनकी उम्र इतनी है. उन्होंने योग से ही खुद को ऐसा बना रखा है और देखने वाले हैरान रह जाते हैं. बता दें नानामल 20 से भी ज्यादा योगासन जानती है और बेहतर तरीके से कर भी लेती हैं जिन्हें आम इंसान थोड़ी मुश्किल ने कर पाए.

इस महिला ने योग अपने पति से सीखा था जो एक डॉक्टर थे. वो उन्हें हमेशा ही स्वस्थ्य रहने की नसीहत देते थे जिससे वो योग करने लगी. यही कारण है कि उनका शरीर आज इतना फ्लेक्सिबल हो चुका है कि आप भी इनसे प्रेरित हो कर योग करने लगेंगे. 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सैंड आर्टिस्ट ने कुछ ऐसे दी शुभकामना

ये एटीएम मशीन दे रही है 5 गुना रूपए..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -