पांच अफ्रीकी देशों की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी
पांच अफ्रीकी देशों की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : अपने लिए पांच को लकी मानते हुए प्रधानमंत्री ऩरेंद्र मोदी एक बार फिर 5 अफ्रीकी देशों की यात्रा पर जाने वाले है। बता दें कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी फिलहाल अफ्रीकी देशों की यात्रा पर है। इस बात की पुष्टि खुद राष्टपति ने की है। मोदी की यह प्रस्तावित यात्रा जुलाई में हो सकती है।

मंगलवार को मुखर्जी ने घाना में भारतीय उच्चायुक्त के जीवा सागर द्वारा आयोजित किए गए रिसेप्शन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम के दौरे के बारे में बताया। घाना, आइवरी कोस्ट और नामिबिया के दौरे पर गए मुखर्जी ने भारत-अफ्रीकी संबंधों को याद करते हुए कहा कि भारत-अफ्रीका के रिश्ते वक्त के साथ गहरे हुए है।

उन्होने कहा कि मैं किसी घटनावश अफ्रीका नहीं आया हूं बल्कि यह पीएम मोदी द्वारा दिल्ली में की गई भारत-अफ्रीका फोरम समिट के फॉलोअप के परिणआम स्वरुप हुई है। उन्होने कहा कि मुझसे पहले उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अफ्रीकी देशों मोरक्को और ट्यूनीशिया की यात्रा पर आए थे।

अब मैं आया हूं, जल्द ही पीएम भी अफ्रीकी देशों की यात्रा पर आएंगे। राष्ट्रपति ने वहां मोदी सरकार द्वारा शुरु किए गए डिजिटल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और स्वच्छ भारत अभियान के बारे में बात करते हुए उनसे जुड़ने की अपील की। मुखर्जी ने कहा कि भारत और अफ्रीका के बीच 70 बिलियन डॉलर का व्यवसाय होता है जब कि 35 बिलियन डॉलर का निवेश है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -