प्रधानमंत्री फसल बीमा की अंतिम तिथि बढ़ाने के राज्य सरकार के अनुरोध को केंद्रीय कृषि मंत्री की मंजूरी : बिहार
प्रधानमंत्री फसल बीमा की अंतिम तिथि बढ़ाने के राज्य सरकार के अनुरोध को केंद्रीय कृषि मंत्री की मंजूरी : बिहार
Share:

पटना : केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह द्वारा बिहार में प्रधानमंत्री फसल बीमा के लिए आवेदन देने की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ाने के राज्य सरकार के अनुरोध को मंजूरी दे दी गई है. राज्य सरकार ने इसके लिए गुरुवार को केंद्र सरकार को पत्र लिखा था.

केंद्रीय कृषि मंत्री ने राज्य के सहकारिता मंत्री अालाेक मेहता के लिखित अनुरोध पर तत्काल निर्णय लिया और विभागीय अधिकारियों को 31 अगस्त तक  इसका आवेदन लेने की अनुमति प्रदान कर दी.  केंद्र सरकार की मंजूरी के साथ ही राज्य में धान की फसल का बीमा कराने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. अब राज्य के किसान 31 अगस्त तक धान का बीमा करवा सकते हैं. 

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने  राज्य के सहकारिता मंत्री आलोक मेहता को पत्र लिख कर कहा है कि मेरे मंत्रालय को आपका पत्र शुक्रवार को 12:30 बजे मिला. यह पत्र मुझे दिन में दो बजे उपलब्ध कराया गया. मैंने किसानों के आवेदन और बैंकों द्वारा प्रीमियम लेने की तिथि 31 अगस्त तक रखने की अनुमति दे दी है. केंद्र सरकार के इस निर्णय से राज्य में ऋणी किसानों के साथ ही गैर ऋणी किसान भी धान की फसल का बीमा करा सकेंगे. मक्के की बीमा के लिए अंतिम तिथि 10 अगस्त ही मान्य रही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -