खराब मौसम में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जाए निवारक उपाय: कलेक्टर नारायण रेड्डी

निजामाबाद: खराब मौसम के कारण संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपाय किए जाने की आवश्यकता है, जिला कलेक्टर नारायण रेड्डी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में एक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को बताया। उन्होंने कहा कि सितंबर माह में दो दिवसीय स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए। भारी बारिश और बाढ़ के कारण संक्रमण फैलने की संभावना है और कहा कि खराब मौसम के कारण संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपाय किए जाने की आवश्यकता है।

कलेक्टर ने अधिकारियों से सड़कों पर जमा पानी को तुरंत साफ करने को कहा और कहा कि मलबा भी साफ किया जाए. इसी तरह, नारायण रेड्डी ने अधिकारियों को मिशन भगीरथ के तहत पाइपों की पहचान करने और मरम्मत करने का निर्देश दिया क्योंकि पीने के पानी के दूषित होने की संभावना है। जिला पंचायत अधिकारी, एमपीडीओ और नगर निगम के अधिकारियों को पानी की टंकियों को क्लोरीनेट करने और लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। और कहा कि नगर पालिकाओं में पूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए दो दिन के भीतर सभी ग्राम पंचायतों द्वारा विशेष अभियान चलाया जाए।

कलेक्टर ने बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई ग्राम पंचायत, नगर पालिका, पंचायती राज, आरएंडबी सड़कों की पहचान कर अस्थाई मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने पंचायतों और नगर पालिकाओं को मरम्मत पर 50 हजार रुपये से कम खर्च करने और अतिरिक्त खर्च होने पर जिला प्रशासन को प्रस्ताव देने को कहा. कलेक्टर ने इंजीनियरिंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां सड़कें क्षतिग्रस्त हों वहां दुर्घटनाएं रोकने के लिए दुर्घटना संभावित चेतावनी बोर्ड लगाएं। समीक्षा बैठक में अपर समाहर्ता चंद्रशेखर, प्रभारी नगर आयुक्त/स्थानीय निकाय की अपर समाहर्ता चित्रा मिश्रा, जिला पंचायत अधिकारी जयसुधा, अभियांत्रिकी अधिकारी सहित अन्य ने समीक्षा बैठक में भाग लिया।

सिद्धू और सीएम चन्नी की मुलाक़ात जारी, क्या थमेगा पंजाब कांग्रेस में उठा तूफ़ान ?

कैप्टन अमरिंदर को कृषि मंत्री बना सकती है मोदी सरकार- भाजपा नेता का दावा

'भारत तेरे टुकड़े होंगे अब हो गया कांग्रेस का नारा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -