पालमपुर में विरासत बचाने का दबाव
पालमपुर में विरासत बचाने का दबाव
Share:

हिमाचल प्रदेश में हो रहे चुनाव में पालमपुर में कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. यहां से मौजूदा विधायक बृज बिहारी लाल बुटेल राजनीति को अलविदा कह चुके हैं. इस बार उन्होंने अपने बेटे आशीष को अपनी जगह चुनावी मैदान में उतारा है .जिसके लिए अपने पिता को विरासत बचाने का जबरदस्त दबाव है. जबकि दूसरी ओर बीजेपी ने प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष इंदु गोस्वामी को मैदान में उतारकर कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है.

उल्लेखनीय है कि वर्तमान विधायक बृज बिहारी लाल राजनीति को अलविदा कह चुके हैं. उन्होंने इस क्षेत्र से 1985, 1993, 1998, 2003 और 2012 में चुनाव जीता था. 76 वर्षीय बुटेल स्वास्थ्य कारणों से चुनावी मैदान से बाहर है. सहकारिता आंदोलन से जुड़े बृज लाल मंत्री के अलावा विधान सभा अध्यक्ष भी रह चुके है. कांग्रेस ने उनके बेटे आशीष बुटेल को चुनाव मैदान में उतारा है.

बता दें कि पालमपुर सीट अति विशिष्ट क्षेत्रों में से एक है. यहां की जनता ने हमेशा ही जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर मतदान किया है. पालमपुर क्षेत्र हिमाचल प्रदेश में शिक्षा हब के रूप में जाना जाता है. चाय के बागानों के कारण यह क्षेत्र एक व्यापारिक केंद्र भी है. यह एक खूबसूरत और लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. जहाँ हमेशा पर्यटक आते रहते है.

यह भी देखें

अवैध पासपोर्ट पाए जाने पर दो तिब्बती शरणार्थी पकड़ाए

हिमाचल में चुनाव प्रचार में जुटीं स्मृति ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -