राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज दाखिल करेंगे नामांकन

नई दिल्ली: विपक्ष के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे. सिन्हा के साथ विपक्षी दल के नेता भी होंगे।

टीआरएस ने इस बीच सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की। सूत्र ने कहा कि सदन के पटल पर टीआरएस के नेता नामा नागेश्वर राव और अन्य सदस्य कथित तौर पर सिन्हा के नामांकन के लिए मौजूद रहेंगे। यशवंत सिन्हा महात्मा गांधी और डॉ बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।वह सांसदों और विधायकों से मुलाकात कर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। सिन्हा ने शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालयों में फोन कर चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगा। उन्होंने सभी विरोधी पार्टी प्रमुखों को पत्र भी भेजे।

 

सिन्हा ने पत्र में कहा, 'भारत बहुत चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है। मैं आम लोगों की ओर से अपनी बात रखूंगा.' दूसरी विचारधारा के नेता संविधान को दबाने और 'चुनावों में जनता के जनादेश का दिखावा करने' के लिए समर्पित हैं. सिन्हा ने कहा, 'मैं उन्हें 2022 के चुनाव में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के लिए चुनने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं वास्तव में सम्मानित हूं। हमारा ईमानदार वादा, शपथ और प्रतिबद्धता संविधान को बनाए रखने के  लिए है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और गठबंधन सहयोगियों के नेताओं की उपस्थिति में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार द्रोपदई मुर्मू ने पिछले सप्ताह अपना नामांकन दाखिल किया था.

डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स सीजन 5 के विनर बने नोबोजित नारजारी

फिर डराने लगे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए चौकाने वाले मामले

भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गज गेंदबाज़ रह गए पीछे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -