भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गज गेंदबाज़ रह गए पीछे
भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गज गेंदबाज़ रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली: भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की है।  इस मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमरा ने इतिहास रचते हुए एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भुवी ने अपने 3 ओवर के कोटे में 16 रन देकर एक विकेट झटका, इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला।

भुवनेश्वर को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र विकेट पावरप्ले में मिला और वह अब T20I क्रिकेट में पहले 6 ओवर में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में सैमुअल बद्री और टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया है। भुवनेश्वर कुमार को एकमात्र विकेट मेजबान टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के रूप में मिला, जिन्हें भुवी ने पहले ही ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा। भुवी के नाम T20I पावरप्ले में अब 34 विकेट हो गए हैं और वह पहले 6 ओवर में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

T20I क्रिकेट में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट:-

34 विकेट- भुवनेश्वर कुमार
33 विकेट- सैमुअल बद्री
33 विकेट- टिम साउथी 
27 विकेट- शाकिब अल हसन
27 विकेट- जोश हेजलवुड

वहीं, अगर भुवनेश्वर कुमार के T20I करियर पर नजर डालें, तो भुवी ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले 65 मुकाबलों में इतने ही विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है। वहीं अगर, मुकाबले की बात करें तो, टीम इंडिया ने आयरलैंड को दो मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच में 7 विकेट से पराजित कर दिया है। आयरलैंड ने बारिश के चलते निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारत ने 16 गेंद शेष रहते 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर ये मुकाबला जीत लिया।

आयरलैंड पर टीम इंडिया की आसान जीत

आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर ने 208 kmph की रफ़्तार से फेंकी गेंद, जिसने भी देखा, रह गया दंग

बिना टॉप के नजर आई ये टेनिस प्लेयर, फैंस ने बोला- टॉप प्लेयर... टॉप मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -