अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस
अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मेरिट पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम बनाने के बारे में विचार कर रहे हैं. व्हाइट हाउस द्वारा एक बयान जारी करते हुए इस संबंध में जानकारी दी गई. व्हाइट हाउस का यह बयान डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एक न्यूज चैनल को दिए गए  इंटरव्यू के बाद आया है, जिसमे अमेरिकी राष्ट्रपति ने मेरिट पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम बनाने की बात कही थी. 

संवाददाता से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि ‘डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स' (DACA) प्रोग्राम के प्राप्तकर्ताओं को नागरिकता देने की रुपरेखा शामिल होगी. एक सवाल का जवाब देते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति ने कि DACA पर उनकी कार्रवाई इमिग्रेशन पर आने वाले एक बहुत बड़े बिल का हिस्सा बनने जा रही है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा विधेयक है और काफी अच्छा बिल है. इसकी खास बात यह है कि यह मेरिट आधारित होगा और इसमें DACA भी शामिल होगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि लोगों को इसके संबंध में जानने के बाद प्रसन्नता होगी. बता दें कि DACA एक तरह की प्रशासनिक रियायत है. जिसके तहत उन योग्य प्रवासियों की प्रत्यर्पण से सुरक्षा होती है, जो अमेरिका में आने के समय बच्चे थे.  

डोनाल्ड ट्रंप के इस कदम की सुगबुगाहट से ही अमेरिका में सियासी भूचाल आ गया है. सीनेटर टेड क्रूज़ ने इस कदम को एक गलती बताया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे पास नागरिकता का एक रास्ता होगा और नए विधेयक में DACA के पहलुओं को रखा जाएगा. 

वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

दुनिया के सातवें सबसे धनी व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, नए निवेश ने बढ़ाया शेयर प्राइस

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -