कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, सोनिया गांधी और मनमोहन भी हुए शामिल
कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, सोनिया गांधी और मनमोहन भी हुए शामिल
Share:

नई दिल्ली : देश के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. आज नव नियुक्त राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद की शपथ ले चुके के. चीफ जस्टिस ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई, प्रणब मुखर्जी ने दी बधाई. शपथ के बाद रामनाथ कोविंद ने संबोधित करते हुए पीएम मोदी, सुमित्रा महाजन, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का आभार जताया. इसके बाद उन्होंने अपने बचपन और कच्चे मकान का जिक्र किया.

गौरतलब है कि शपथ लेने से पहले रमानाथ कोविंद अपनी पत्नी के साथ राजघाट पर पहुंचे जहां महात्मा गाँधी की समाधी पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद वे प्रणब मुखर्जी को लेने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुचे. शपथ लेने के बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी गई. शपथ ग्रहण के साथ ही कोविंद देश के प्रथम नागरिक बन गए.

बता दें कि इस प्रतिष्ठा पूर्ण प्रसंग पर आयोजित समारोह में राज्य सभा के सभापति, प्रधानमंत्री, लोक सभा अध्यक्ष, मंत्री परिषद के सदस्य, राज्यपालगण, मुख्यमंत्रीगण, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, संसद सदस्यगण और भारत सरकार के प्रमुख असैनिक और सैनिक अधिकारी उपस्थित रहे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे.

मैं नरेंद्र मोदी की एनर्जी का मुरीद, प्रणब मुखर्जी

संजय कोठारी बने नए राष्ट्रपति के सेक्रेटरी

विदेशी मिडिया में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की जाति की रही चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -