राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार और विपक्ष दोनों का देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान
राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार और विपक्ष दोनों का देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान
Share:

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ दल और विपक्ष की विचारधारा अलग-अलग हो सकती है, लेकिन उनके बीच नफरत नहीं होनी चाहिए.

राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद और विधानसभा के संयुक्त सत्र में कहा कि राज्य विधानमंडल में सत्तारूढ़ दल और विपक्ष के बीच सम्मानजनक सहयोग की एक लंबी परंपरा है। उन्होंने कहा,  "कुछ घृणित मामले ऐसे हैं जो इस शानदार विरासत के विपरीत हैं। आपको उन्हें अपवाद के रूप में मानते हुए उन्हें भूलने के लिए एक सचेत प्रयास करना चाहिए।

आप सभी को उत्तर प्रदेश की लंबी राजनीतिक परंपरा को मजबूत करने के लिए काम करना चाहिए। लोकतंत्र में सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन दोनों पक्षों के बीच कोई घृणा (वैमनस्य) नहीं होनी चाहिए, "राष्ट्रपति ने कहा।

विधायिका लोकतंत्र का मंदिर है, और लोग जन प्रतिनिधियों को अपनी भाग्य विधाता (भाग्य का फैसला करने वाला) के रूप में देखते हैं। उसने कहा। उन्होंने कहा, ''राज्य के लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें और उम्मीदें हैं और उन अपेक्षाओं को पूरा करना आपका सबसे जरूरी काम है।

आपकी सार्वजनिक सेवा में सभी नागरिकों को शामिल किया जाना चाहिए, भले ही उन्होंने आपको वोट दिया हो या नहीं। इसलिए, यह आपका काम है कि आप सभी लोगों के सर्वोत्तम हितों में कार्य करें "उन्होंने कहा।

धाकड़ के फ्लॉप होने के बाद आया कंगना का रिएक्शन, कहा- "साल अभी खत्म नहीं हुआ..."

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, इन 2 राज्यों में मचा तहलका

भारत वियतनाम को बेच सकता है रक्षा उपकरण!! रक्षा मंत्री करेंगे दौरा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -