सम्मान की ऊंचाई.., छोटे कद के वेंकटेश को मिला पद्मश्री सम्मान, राष्ट्रपति ने जीता दिल
सम्मान की ऊंचाई.., छोटे कद के वेंकटेश को मिला पद्मश्री सम्मान, राष्ट्रपति ने जीता दिल
Share:

नई दिल्ली: जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर्नाटक के पैरा एथलीट केवाई वेंकटेश को पद्मश्री से सम्मानित करने के लिए बुलाया, तो मंच की तरफ जाते हुए इस छोटे कद के खिलाड़ी ने सबका ध्यान आकर्षित किया। वेंकटेश के मंच पर पहुँचने के बाद जब राष्ट्रपति ने देखा कि, उनके छोटे कद के चलते दोनों में फासला अधिक है। ऐसे में राष्ट्रपति खुद वेंकटेश के साथ मंच से नीचे उतारकर बराबर सतह पर आ गए और पैरा एथलीट को पद्मश्री का बैज पहनाया। 

 

बात दें कि वाई वेंकटेश की लंबाई महज चार फुट है. उन्होंने 2005 में चौथे वर्ल्ड ड्वॉर्फ गेम्स में छह मेडल जीतकर 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज कराया था। साथ ही 2009 में 5वें ड्वार्फ ओलंपिक गेम्स में भी देश के लिए 17 पदक जीते थे। बेशक वेंकटेश का शारीरिक कद कम है, लेकिन उनके सम्मान की ऊंचाई काफी है, जिसके लिए स्वयं राष्ट्रपति ने भी मंच से उतरकर उन्हें सम्मानित किया। राष्ट्रपति के नीचे उतरते क़दमों ने वहां उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया और पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा।     

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा किए गए इस कार्य के लिए भी उनकी काफी प्रशंसा की जा रही है। बता दें कि, वेंकटेश अब पेशेवर खेलों की दुनिया को तो अलविदा कह चुके हैं. लेकिन फिलहाल वह कर्नाटक पैरा बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव हैं। 

भारत आज करेगा क्षेत्रीय एनएसए की मेजबानी, आठ देशों के शामिल होने की उम्मीद

कच्चे तेल के दामों में आया भारी उछाल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव

इस दिन होगा महिला फुटबॉल टीम का ब्राज़ील, चिली और वेनेज़ुएला से मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -