राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विशाखापत्तनम की बेड़े की समीक्षा की
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विशाखापत्तनम की बेड़े की समीक्षा की
Share:

 


विशाखापत्तनम: राष्ट्रपति की फ्लीट रिव्यू, एक विस्मयकारी और बहुप्रतीक्षित घटना, आज 21 फरवरी, 2022 को विशाखापत्तनम में आयोजित की गई।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, जो सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं, ने नौसेना बेड़े की समीक्षा की, जिसमें 60 से अधिक जहाजों और पनडुब्बियों के साथ-साथ 55 विमान शामिल हैं। यह बारहवीं फ्लीट रिव्यू होगी और महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित की गई थी, जिसे पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति की नौका, आईएनएस सुमित्रा, एक स्वदेश निर्मित नौसेना अपतटीय गश्ती पोत है जो राष्ट्रपति स्तंभ का नेतृत्व करेगा। नौका की पहचान उसके बंदरगाह की ओर अशोक के प्रतीक और मस्तूल पर राष्ट्रपति के मानक द्वारा की जाएगी।

सेरेमोनियल गार्ड ऑफ ऑनर और 21 तोपों की सलामी के बाद, राष्ट्रपति राष्ट्रपति के यॉट आईएनएस सुमित्रा में सवार हुए, जो विशाखापत्तनम में लंगर डाले हुए 44 जहाजों को पार करेगा। इसके अलावा, राष्ट्रपति कई हेलीकॉप्टरों और फिक्स्ड विंग विमानों द्वारा फ्लाई पास्ट के दौरान भारतीय नौसेना वायु सेना की समीक्षा करेंगे। समीक्षा युद्धपोतों और पनडुब्बियों के एक मोबाइल कॉलम द्वारा राष्ट्रपति के यॉट के मार्च पास्ट के साथ समाप्त होगी।

इसके बाद राष्ट्रपति ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संचार राज्य मंत्री देवुसिंह जे चौहान की उपस्थिति में एक स्मारक प्रथम दिवस कवर और डाक टिकट जारी किया।

Ind Vs WI: विंडीज को किया क्लीन स्वीप, ICC रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

रिद्धिमान साहा के आरोपों पर अब राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं नहीं चाहता था कि उसे ...

कोविड अपडेट : भारत में 16,051 नए मामले, 206 मौतें दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -