Ind Vs WI: विंडीज को किया क्लीन स्वीप, ICC रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने मेहमान वेस्टइंडीज़ के खिलाफ कोलकाता में खेली गई तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में एकतरफा जीत दर्ज की है. रविवार को तीसरा मुलाबला जीतकर भारत ने 3-0 से इस सीरीज़ में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया है. अहमदाबाद में खेली गई ODI सीरीज़ में भी टीम इंडिया ने 3-0 से जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा के फुल टाइम भारतीय टीम के कप्तान बनने के बाद उनका ये लगातार तीसरा क्लीन स्वीप है. 

टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए 184 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम केवल 167 रन ही बना पाई और भारत ने 17 रनों से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया. सूर्यकुमार यादव को पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया.  वहीं, तीसरे T20 मैच में 31 गेंदों पर 65 रनों की धुआंधार पारी खेलने के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. 

बता दें कि टीम इंडिया इस सीरीज़ में जीत दर्ज करने के साथ ICC की रैंकिंग में नंबर-वन बन गई है. सीरीज़ की शुरुआत से पहले टीम इंडिया 268 रेटिंग के साथ नंबर-दो पर थी, जबकि इंग्लैंड 269 रेटिंग के साथ नंबर वन की टीम थी. अब जब तीन मैच की सीरीज़ खत्म हुई है, तब टीम इंडिया नंबर एक पर आ गई है. 

अर्जुन काधे और अलेक्जेंडर एर्लर ने अपने नाम किया बेंगलुरु ओपन का युगल खिताब

रिद्धिमान साहा के आरोपों पर अब राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं नहीं चाहता था कि उसे ...

IND vs SL: आखिर कब होगी टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -