राष्ट्रपति कोविंद 1 से 7 अप्रैल तक नीदरलैंड के तुर्कमेनिस्तान का दौरा करेंगे
राष्ट्रपति कोविंद 1 से 7 अप्रैल तक नीदरलैंड के तुर्कमेनिस्तान का दौरा करेंगे
Share:

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक अप्रैल से शुरू होने वाली एक सप्ताह की यात्रा के लिए तुर्कमेनिस्तान और नीदरलैंड जाएंगे, इस दौरान वह द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने के लिए दोनों देशों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद देश के राष्ट्रपति के निमंत्रण पर 1-4 अप्रैल तक तुर्कमेनिस्तान का दौरा करेंगे।  यह भारत के राष्ट्रपति की स्वतंत्र तुर्कमेनिस्तान की पहली यात्रा होगी, और यह देश के नए राष्ट्रपति सेरदार बर्डीमुहामेदोव के उद्घाटन के तुरंत बाद होगी।

अपनी यात्रा के दौरान, कोविंद तुर्कमेनिस्तान के नए राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे, जिसमें जनवरी 2022 में भारत-मध्य एशिया शिखर सम्मेलन के निर्णयों के कार्यान्वयन सहित कई द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। बयान के अनुसार, यह भी योजना बनाई गई है कि यात्रा के दौरान कुछ समझौतों या समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

राजा विलेम अलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा के निमंत्रण पर, तुर्कमेनिस्तान की यात्रा के बाद 4 से 7 अप्रैल तक नीदरलैंड के राज्य की राजकीय यात्रा होगी। राष्ट्रपति कोविंद इस दौरान महामहिमों और डच प्रधान मंत्री मार्क रूट से मुलाकात करेंगे।

राज्य सभा में BJP ने रचा इतिहास

'बेटे और बेटियों में अंतर न करें', परीक्षा पे चर्चा के दौरान बोले PM मोदी

भारत ने टीकाकरण के कारण ओमीक्रोन लहर को प्रभावी ढंग से संभाला: मंडाविया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -