राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोवा में यूनिफॉर्म सिविल कॉड की प्रशंसा की
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोवा में यूनिफॉर्म सिविल कॉड की प्रशंसा की
Share:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जिन्होंने शनिवार को गोवा मुक्ति दिवस समारोह में भाग लिया, उन्होंने पुर्तगाली औपनिवेशिक शासन से गोवा की मुक्ति के 60 वर्षों के उपलक्ष्य में आयोजित की, यूनिफ़ॉर्म सिविल कोड की प्रशंसा की जो गोवा में प्रचलन में है और इसे गर्व का विषय कहा जाता है। राष्ट्रपति ने कहा कि यह गोवा के लिए गर्व की बात है कि उसके नागरिकों ने कॉमन सिविल कोड को अपनाया है, जिसके द्वारा गोवा में सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा मिला है।

उस समय जहां पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की पुरजोर मांग हो रही है, गोवा में यूनिफॉर्म सिविल कोड की प्रशंसा करते हुए राष्ट्रपति ने अधिक ध्यान आकर्षित किया। "आज का दिन न केवल गोवा के लिए बल्कि पूरे देश के लिए विशेष रूप से यादगार है। इस दिन 1961 में औपनिवेशिक शासन के लगभग 450 वर्षों के बाद गोवा को विदेशी शासन से मुक्त किया गया था। आपके पूर्वजों ने आजादी की मशाल बुझने नहीं दी थी। कई स्वतंत्रता सेनानियों ने कहा कि इसे जलाने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया।

राष्ट्रपति ने राज्य के लोगों की अत्यंत परिश्रम के रूप में प्रशंसा की, जो प्रति व्यक्ति आय के मामले में राज्य की अग्रणी स्थिति से स्पष्ट है। उन्होंने सीएम सावंत की 'आत्मनबीर भारत, स्वयंवर गोवा' पहल की भी प्रशंसा की। उन्होंने सीएम की सराहना करते हुए कहा कि प्रमोद सावंत अपने पूर्ववर्ती स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर की समृद्ध विरासत का सही मायने में अनुसरण कर रहे हैं। आरएसएस और आजाद गोमांतक दल और गोवा मुक्ति सेना ने राज्य को स्वतंत्र करने के प्रयासों की प्रशंसा की है। गोवा के लोगों के आतिथ्य की भावना महान है, उन्होंने कहा "गोवा की प्राकृतिक सुंदरता अद्वितीय है और यहाँ के लोग 'आतिथि देवो भव' की परंपरा के सच्चे प्रतिनिधि हैं।" पिछले नहीं बल्कि कम से कम उन्होंने महामारी के प्रकोप के दौरान गोवा सरकार के काम की सराहना की।

4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार

जनवरी में हौंडा कार कंपनी बड़ा सकती है कीमतें

अहमदाबाद और राजकोट में भी कोविड- 19 के मरीजों में फ़ैल सकता है फंगल संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -