राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, महामहिम ने जताई ख़ुशी
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, महामहिम ने जताई ख़ुशी
Share:

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार (12 जनवरी) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया। प्रतिनिधिमंडल में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता राम लाल और राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने निमंत्रण देने के लिए राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की।

VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में जानकारी साझा करते हुए कहा कि, "आज, भारत की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को 22 जनवरी को श्री राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए आमंत्रित किया गया था।" उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने इस पर बेहद खुशी जताई और कहा कि वह जल्द ही अयोध्या आने और दर्शन करने का समय तय करेंगी।" बंसल ने प्रतिनिधिमंडल से निमंत्रण प्राप्त करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू की एक तस्वीर भी पोस्ट की।

 

अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को निर्धारित है और प्रधान मंत्री मुख्य अतिथि हैं। कई महत्वपूर्ण राजनीतिक और सार्वजनिक हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. राम मंदिर को 24 जनवरी को जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है। हालांकि, प्रतिष्ठा दिवस पर, केवल आधिकारिक निमंत्रण वाले या सरकारी ड्यूटी वाले लोगों को ही अयोध्या में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। नव स्थापित तीर्थ क्षेत्र पुरम (बाघ बिजैसी) में दस बिस्तरों वाला एक अस्पताल बनाया गया है। अस्पताल को चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए सुसज्जित किया गया है और देश भर से लगभग 150 डॉक्टर अपनी विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुल मेहमानों में से 75 प्रतिशत धार्मिक नेता हैं जबकि शेष विभिन्न क्षेत्रों के वीवीआईपी हैं। कार्यक्रम से कुछ दिन पहले, सभी मेहमानों को उनके फोन पर एक लिंक साझा किया जाएगा जिसके माध्यम से उन्हें पंजीकरण करना होगा और जिसके बाद उनमें से प्रत्येक को एक अद्वितीय बार कोड प्रदान किया जाएगा जो कार्यक्रम के लिए उनके प्रवेश पास के रूप में कार्य करेगा।

अयोध्या में राम मंदिर के समर्थक रहे कई वरिष्ठ पत्रकारों को भी निमंत्रण भेजा गया है। कार्यक्रम के लिए आमंत्रित लोगों की लंबी सूची में संत, पुजारी, शंकराचार्य और धार्मिक नेता भी शामिल हैं। प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण कई पूर्व सिविल सेवकों, सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों, वकीलों, वैज्ञानिकों, कवियों, संगीतकारों और पद्म पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को भी दिया गया है।

16 से 22 जनवरी तक MP के हर क्षेत्र में गूंजेगा 'जय श्री राम', सरकार ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

'अगर मुझे सरकार से भी लड़ना पड़ा तो लडूंगा...', शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान

चुनावों से पहले INDIA दलों के छात्र संगठनों ने संभाली कमान ! दिल्ली में शिक्षा नीति के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, निशाने पर सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -