तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया सख्त लॉकडाउन
तमिलनाडु सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया सख्त लॉकडाउन
Share:

कोरोना महामारी को काबू करने के लिए तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान किया। प्रदेश में पूर्व में घोषित लॉकडाउन 24 मई को खत्म हो रहा था। जिसे अब एक सप्ताह मतलब 31 मई तक और बढ़ा दिया गया है। सीएम एमके स्टालिन ने सरकार के इस फैसले का ऐलान अफसरों के साथ-साथ चिकित्सा विशेषज्ञों तथा सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों वाली विधायिका समिति की बैठक के पश्चात् की।

सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन को 24 मई से आगामी एक हफ्ते के लिए बिना किसी ढील के बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिबंध सोमवार से प्रभावी होंगी। सीए ने आगे कहा कि जनता के हित के लिए दुकानें शनिवार को रात नौ बजे तक तथा रविवार को प्रातः छह बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी जबकि बाकी दिन पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

सीएम के बयान के अनुसार, अंतर जिला बस सेवा शनिवार एवं रविवार को उपलब्ध रहेंगी। दवा की दुकाने विस्तारित लॉकडाउन में खुली रहेंगी तथा दूध, पानी एवं अखबारों का वितरण जारी रहेगा। स्टालिन ने बताया कि प्रदेश का बागवानी विभाग सुनिश्चित करेगा कि फल तथा सब्जियों की सप्लाई सचल बिक्री केंद्रों के जरिए लोगों तक हो। प्रातः 6 से 10 बजे, दोपहर 12 से 3 बजे एवं शाम 6 से 9 बजे तक पार्सल सेवा जारी रहेगी। स्विगी एवं जोमैटो जैसी सेवाएं इस के चलते ही संचालित होंगी। जनता को एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा करने के लिए ई-पास बनवाना होगा। 

राजस्थान में कोरोना के साथ ही ब्लैक फंगस का भी कहर, 31 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन

जर्मनी ने ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर लगाया अस्थायी प्रतिबंध

सीएम खट्टर ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -