जर्मनी ने ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर लगाया अस्थायी प्रतिबंध
जर्मनी ने ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर लगाया अस्थायी प्रतिबंध
Share:

भारत में पहली बार खोजे गए एक कोविड संस्करण के प्रसार पर चिंताओं के कारण जर्मनी अपने स्वयं के निवासियों को छोड़कर यूके से आने वाले सभी यात्रियों पर अस्थायी प्रतिबंध लगा रहा है। इस कदम का मतलब है कि यात्रा पर महत्वपूर्ण प्रतिबंध रविवार से लागू होंगे। एयरलाइंस, रेल और बस कंपनियां केवल जर्मन नागरिकों या निवासियों को देश में ला सकेंगी। जर्मनी में आगमन को दो सप्ताह संगरोध में बिताने होंगे, जिसमें कोई संभावित कमी नहीं होगी, भले ही वे वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण करें। 

जर्मन स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन के एक प्रवक्ता ने कहा, "यह कदम ब्रिटेन के लिए कठिन है लेकिन जर्मनी में भारतीय संस्करण के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए यह आवश्यक है। अगर हम संक्रमण संख्या को कम करना जारी रखना चाहते हैं, तो हमें संक्रामक वायरस रूपों को सकारात्मक विकास को खतरे में डालने से रोकना चाहिए। "हम केवल इस तरह के खतरे के खिलाफ सशस्त्र होंगे जब अधिक लोगों को टीका लगाया जाएगा।

यूरोप में देश को कुछ समय के लिए जर्मनी की सबसे अधिक जोखिम वाली श्रेणी में वायरस संस्करण क्षेत्र के रूप में पहचाना जाना है। यह श्रेणी वर्तमान में एशिया, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के 11 देशों पर लागू होती है। भारतीय संस्करण को बी.1.617.2 के रूप में भी जाना जाता है। अन्य उपभेदों की तुलना में अधिक संक्रामक हो और देश में विनाशकारी दूसरी लहर के पीछे ड्राइविंग कारक माना जाता है। यूके ने 19 मई तक संस्करण के 3,400 से अधिक मामले दर्ज किए।

किम जोंग से बातचीत के लिए तैयार हुआ अमेरिका, लेकिन बाइडेन ने रखी एक मुश्किल शर्त

इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कौन मारेगा बाज़ी ? मोंटी पनेसर ने कर दी भविष्यवाणी

अंडरवर्ल्ड के कारण एक कॉल पर ममता कुलकर्णी को मिलती थीं फिल्में, अब ऐसे कर रही है अपना जीवनयापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -