हिंसाग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने अधिकारीयों को दिए ये निर्देश
हिंसाग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने अधिकारीयों को दिए ये निर्देश
Share:

नई दिल्ली: सूडान में असुरक्षा की स्थिति के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अधिकारियों को संघर्ष-ग्रस्त देश में फंसे तक़रीबन 3,000 भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (21 अप्रैल) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सूडान में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक की। सूडान में ईद से पहले हुए 72 घंटे के संघर्ष विराम के ऐलान के बीच प्रधानमंत्री ने भारतीय नागरिकों को निकालने और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, नौसेना और वायुसेना के प्रमुखों के साथ ही सूडान में भारत के राजदूत सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने सूडान में हाल के घटनाक्रमों का जायजा किया। साथ ही वहां रहे लगभग 3,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और जमीनी स्थिति पर रिपोर्ट ली।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने अपने बयान में बताया है कि मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने अधिकारियों से सूडान से भारतीयों को निकालने की योजना, तेजी से बदलते सुरक्षा परिदृश्य और विभिन्न विकल्पों पर काम करने को कहा। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को अलर्ट रहने, स्थिति पर बारीकी से नज़र रखने और सूडान में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का निरंतर मूल्यांकन करने और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

हिजाब छोड़कर शिक्षा को चुना.., आज कर्नाटक बोर्ड की टॉपर बनी तबस्सुम, खुद सुनाई उस समय की कहानी

देखते ही गोली मारने का आदेश ! जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के बाद 2000 कमांडो का ऑपरेशन शुरू

राजस्थान: प्रताड़ना से तंग आकर साधू ने लगाई फांसी, अंतिम वीडियो में कह गए ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -