5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी, EC ने की मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक

नई दिल्ली: देश के मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई में निर्वाचन आयोग की बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर मंथन किया गया. मीटिंग में सभी राज्यों के मुख्य चुनाव आयुक्तों ने आगामी चुनावों से जुड़ी व्यवस्थाओं, सुरक्षा बलों की आवश्यकताओं और सबसे अहम कोरोना से जुड़े नियमों के अनुपालन के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर अपने सुझाव दिए.

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर कि आशंका के बीच उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव निर्धारित समय पर कराए जाने की पूरी संभावना है. हाल ही में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा था कि महामारी के दौरान पश्चिम बंगाल सहित चार राज्यों के चुनाव और इससे पहले हुए बिहार विधानसभा चुनावों से निर्वाचन आयोग ने बहुत कुछ सीखा है. लिहाजा जिस प्रकार से कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो रही है. इसके जल्द ख़त्म होने की भी उन्हें पूरी उम्मीद है.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव निर्धारित समय के मुताबिक होंगे, क्योंकि आयोग को महामारी में चुनाव कराने का व्यापक अनुभव है. ऐसे में आज की बैठक में पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव वक़्त पर कराना आयोग का प्राथमिक मुद्दा है. चुनाव आयोग चाहता है कि विधानसभाओं का कार्यकाल खत्म होने से पहले वहां नई विधानसभा के गठन के लिए विजयी उम्मीदवारों की सूची राज्यों के गवर्नर्स को सौंपे.

पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस

पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों पर बंदूक से किया गया हमला

बोम्मई ने पीएम मोदी को दिया आश्वासन, कहा- "येदियुरप्पा द्वारा किए गए अच्छे काम को जारी रखेंगे..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -