पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस
पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस
Share:

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर द्वारा 4,119 ताजा संक्रमणों की सूचना के बाद पाकिस्तान के दैनिक कोविड -19 मामले की गिनती 28 जुलाई को दो महीने में पहली बार 4,000 के मील के पत्थर को पार कर गई। एनसीओसी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछली बार 22 मई को एक दिन में 4,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे और देश भर में पिछले 24 घंटों में 52,291 कोरोना वायरस परीक्षण किए गए थे। इनमें से 4,119 पॉजिटिव आए। 

इस बीच, अन्य 44 लोगों ने पिछले 24 घंटों में वायरस से अपनी जान गंवा दी, जिससे राष्ट्रीय मृत्यु दर 23,133 हो गई। सकारात्मकता दर भी फिर से बढ़ गई। वर्तमान दर 7.8 प्रतिशत है। कुल मामलों की संख्या 1,015,827 हो गई है। इसके अलावा, पिछले 24 घंटों में 7,020 मरीज वायरस से उबर चुके हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 935,742 हो गई है जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 56,952 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत में, यह बताया गया था कि जुलाई में पाकिस्तान की कोरोनोवायरस मृत्यु दर वैश्विक मृत्यु दर के आंकड़ों को पार कर गई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में पाकिस्तान में मृत्यु दर 2.30 प्रतिशत से 2.37 प्रतिशत के बीच थी। जुलाई में दुनिया भर में मृत्यु दर 2.15 प्रतिशत से 2.17 प्रतिशत के बीच थी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन न करने और टीकाकरण न होने से मृत्यु दर में वृद्धि हो सकती है।

जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने उठवाया शव, जानिए क्यों?

पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों पर बंदूक से किया गया हमला

बोम्मई ने पीएम मोदी को दिया आश्वासन, कहा- "येदियुरप्पा द्वारा किए गए अच्छे काम को जारी रखेंगे..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -