फिर हुआ इंसानियत का कत्ल, चिकित्सकों की लापरवाही ने ले ली गर्भवती की जान
फिर हुआ इंसानियत का कत्ल, चिकित्सकों की लापरवाही ने ले ली गर्भवती की जान
Share:

नई दिल्ली : देश में एक बार फिर इंसानियत का कत्ल हुआ है। चिकित्सकों को लोग भले ही भगवान का रूप मानते हो और जो भी वह सलाह देते है, व्यक्ति उसे लकीर की फकीर समझते है, लेकिन मिर्जापुर में एक गर्भवती महिला और उसके गर्भ में पलने वाले बच्चे की मौत के पीछे चिकित्सकों की ही लापरवाही सामने आई है।

बताया गया है कि जिस महिला की मौत हुई उसे उसका बुजुर्ग ससुर अपने कांधों पर लेकर चिकित्सकों को ढूंढता रहा, लेकिन चिकित्सक न तो मिले और न ही किसी नर्स आदि ने उसे सहायता की, परिणाम स्वरूप महिला की मौत गर्भस्थ शिशु समेत ही हो गई।  मामला उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित गेरूआ गांव का है।

बेटी मानता था, इसलिये उठाकर घूमता रहा-

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में रहन वाली अंशु पांडे को प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस बुलाई गई थी। एम्बुलेंस से गर्भवती महिला को बैठाकर जिला अस्पताल ले तो जाया गया, लेकिन वहां न तो महिला को इमरजेंसी तक ले जाने के लिये किसी नर्स ने ही मदद की और न ही स्ट्रेचर का ही सहारा मिला। चुंकि बुजुर्ग ससुर, अपनी बहू को बेटी के समान मानता था, इसलिये उसने बगैर सोचे समझे अपनी बेटी समान बहू को गोद में उठा लिया और इमरजेंसी तक लेकर चला गया।

लेकिन यहां भी किसी महिला डाॅक्टर ने जब महिला को देखना तक उचित नहीं समझा तो महिला की पीड़ा को देखते हुये ससुर उसे अपने कांधों पर उठाकर निजी चिकित्सालय लेकर पहुंच गया। चुंकि महिला की स्थिति गंभीर थी, इसलिये निजी चिकित्सालय से फिर उसे जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया। बावजूद इसके महिला को किसी चिकित्सक की मदद नहीं मिल सकी।

बताया गया है कि मिन्नतों के बाद महिला चिकित्सक ने गर्भवती महिला को देखा तो सही लेकिन समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण महिला की जान चली गई। घटना की जानकारी लगते ही मीडियाकर्मी भी पहुंच गये थे, लेकिन चिकित्सालय के जिम्मेदारों ने मीडियाकर्मियों से भी हुज्जत की।

कानपूर अस्पताल की लापरवाही, मासूम बेटे के शव को कंधो पर लेकर भटकता रहा बाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -