कानपूर अस्पताल की लापरवाही, मासूम बेटे के शव को कंधो पर लेकर भटकता रहा बाप
कानपूर अस्पताल की लापरवाही, मासूम बेटे के शव को कंधो पर लेकर भटकता रहा बाप
Share:

नई दिल्ली : सरकार मैक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया की बात कर रही है लेकिन देश की जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. कई जगह से ऐसी ऐसी घटनाये सामने आ रही है जिससे की सरकार के इन वादों से विश्वास उठता जा रहा है. इन घटनाओ के बारे में सुनकर जहन में एक ही सवाल उठता है की आखिर हम कोनसी सदी में जी रहे. आखिर हम किस सुविधाओ की बात कर रहे है. जहा गरीब आदमी को अपनों की लाश को कंधो पर ढोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

एंबुलेंस नहीं मिली तो लाश की गठरी बनाकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया

पहले ओडिशा में एंबुलेंस नहीं मिली तो एक गरीब आदिवासी को अपनी मृत पत्नी का शव कंधे पर रख कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा. साथ में उसकी 11-12 साल की बेटी भी थी. ओडिशा से ही दूसरी खबर आई थी कि किस तरह बालासोर जिले में महिला का शव तोड़कर उसे बांस पर लटकाकर ले जाया गया.

ना जननी एक्सप्रेस पहुंची ना 108, पिता साइकिल पर गर्भवती बेटी को अस्पताल लेकर पंहुचा

एक बार फिर ताजा मामला कानपुर से है. यहां के सबसे बड़े लाला लाजपत राय अस्पताल में एक मासूम को न तो इलाज मिला और न ही एक वॉर्ड से दूसरे वॉर्ड में जाने के लिए स्ट्रेचर. बेटे ने पिता के कंधों पर ही तम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, अस्पताल के इमरजेंसी डिपार्टमेंट ने सुनील कुमार के 12 वर्षीय बेटे अंश को भर्ती करने से इनकार कर दिया. उसे बच्चे को मेडिकल सेंटर ले जाने को कह दिया गया, लेकिन किसी ने स्ट्रेचर देने तक की मदद नहीं की.

एक दूसरे को बचाने में सीवर टैंक ने ले ली माँ और दो बेटों की जान

मजबूरन अपने अचेत बेटे को कंधे पर लेकर पिता यहां वहां भटकता रहा और आखिरकार मासूम ने दम तोड़ दिया. मेडिकल सेंटर वहां से करीब 250 मीटर दूर था. पीड़ित परिवार के मुताबिक, अंश को तेज बुखार था. अंश को लेकर पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से शहर से सबसे बड़े एलएलआर अस्पताल ले जाने को कहा गया, लेकिन वहां भी निराशा हाथ लगी. पिता के मुताबिक, मैं डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाया. मैं कह रहा था एक बार बच्चे की जांच कर लो. आधा घंटे बीत गया, लेकिन कोई इलाज नहीं मिला. आखिरकार मेरा बेटा चला गया. 

एंबुलेंस समय पर न पहुंचने पर परिजन ही खाट में अस्पताल लेकर पहुंचे मरीज को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -